Bihar Corona Update: गया बना कोरोना का हॉट स्पॉट, जिले में 6 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूले
Advertisement

Bihar Corona Update: गया बना कोरोना का हॉट स्पॉट, जिले में 6 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूले

Bihar COVID19 News: कोरोना के नए मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. जिले के सभी प्रखंडों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारियों को कोविड जांच के निर्देश दिए गए. स्वास्थ्य केंद्रों में प्रतिदिन आरटीपीसीआर की जांच किया जा रहा है.

फाइल फोटो

Bihar COVID19 Update: देश में कोरोनावायरस एक बार फिर से तेजी से फैल रहा है. हर रोज सैकड़ों नए मरीज मिल रहे हैं. बिहार में भी इसका असर देखा जा रहा है. बिहार का गया जिला कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. गया में 6 नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. इसी के साथ जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 36 हो गई है. 6 नए संक्रमितों में 5 डोभी के रहने वाले हैं, जबकि एक मानपुर का निवासी है. इसी के साथ जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है.

कोरोना के नए मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. जिले के सभी प्रखंडों में स्थित स्वास्थ्य केंद्रों पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारियों को कोविड जांच के निर्देश दिए गए. स्वास्थ्य केंद्रों में प्रतिदिन आरटीपीसीआर की जांच किया जा रहा है. शहर के जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया एसओपी के अनुरूप अस्पतालों में आवश्यक दवा सहित ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है.

ये भी पढ़ें- Health News: गर्भवती महिलाओं के लिए पहले तीन महीने क्यों होते हैं बहुत खास?

वहीं पटना जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया गया है. CORBEVAX वैक्सीन की 5000 डोज राजधानी पटना को उपलब्ध कराई गई है. कोविशील्ड और कोवैक्सीन जिन्होंने लगवाया है वो सभी लोग इस वैक्सीन को ले सकते है. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसपी विनायक ने बताया कि बूस्टर डोज के रूप में लोग कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं. वहीं 12 से 14 साल के बच्चों के लिए पहला और दूसरा डोज उपलब्ध है. 

ये भी पढ़ें- मोटापे से हैं ग्रस्त तो बढ़ जाएगा ब्लड कैंसर का खतरा, अध्ययन में हुआ खुलासा

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल 22 दिसंबर को ही उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. मुख्यमंत्री ने इस बैठक में ही प्रदेश में RTPCR जांच की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए थे. इसके अलावा सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया था. अस्पतालों में अभी से कोरोना मरीजों के लिए बेड, दवाएं और ऑक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया था. 

Trending news