Supaul News: ट्रेनिंग कर रहे करीब 400 शिक्षकों ने नाश्ता-खाना का किया बहिष्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119123

Supaul News: ट्रेनिंग कर रहे करीब 400 शिक्षकों ने नाश्ता-खाना का किया बहिष्कार

Supaul News: शिक्षकों का आरोप है कि नाश्ता और खाना खराब गुणवत्ता की दी जा रही है. इसके अलावा यह भी आरोप लगाया कि डायट सेंटर में कुव्यवस्था का आलम है. पीने का शुद्ध पानी नहीं होने और शौचालय की ठीक स्थिति नहीं होने के कारण परेशानी होती है.

प्रशिक्षण के लिए आए शिक्षक-शिक्षिकाएं

Supaul News: सुपौल जिला (Supaul News) के पिपरा प्रखंड के बसहा में स्थित डायट सेंटर (Diet Center) में प्रशिक्षण के लिए आए करीब चार सौ शिक्षक-शिक्षिकाओं ने नाश्ता और खाना का बहिष्कार कर दिया है. तमाम शिक्षक-शिक्षिकाएं डायट सेंटर के सामने नारेबाजी और हंगामा किया. बताया गया कि तमाम शिक्षक छह दिवसीय एफएलएन परीक्षण के लिए डायट सेंटर आए हैं.

इस मामले की सूचना उच्चाधिकारी को भी दी गई

शिक्षकों का आरोप है कि नाश्ता और खाना खराब गुणवत्ता की दी जा रही है. इसके अलावा यह भी आरोप लगाया कि डायट सेंटर में कुव्यवस्था का आलम है. पीने का शुद्ध पानी नहीं होने और शौचालय की ठीक स्थिति नहीं होने के कारण परेशानी होती है. तमाम परेशानियों को लेकर शिक्षक नाश्ता और खाना का बहिष्कार कर दिया है. इस मामले की सूचना उच्चाधिकारी को भी दी गई है.

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: आ गई पासपोर्ट वाली गाड़ी, आपके दरवाजे पर मिलेगी सुविधा!

मैट्रिक परीक्षा का पांचवां दिन

वहीं, दूसरी तरफ आज बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का पांचवां दिन है. आज विज्ञान का पेपर है. बांका जिले 4 मॉडल सेन्टर बनाया गया है. अब तक जिले में एक भी छात्र एक्सपेल्ड नहीं हुआ है. बांका जिले भर में 36 परीक्षा केन्द्र बनाया गया है. 32,300 परीक्षाथी होंगे शामिल, जो 16300 छात्र और 16300 छात्राएं हैं. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से आधा घंटा यानी 30 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश करने की अनुमति होगी. सभी परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 दं0प्र0सं0 के तहत लागू रहेगी निषेधाज्ञा.

यह भी पढ़ें:Bhojpuri News: इटखोरी महोत्सव में भोजपुरी स्टार अक्षरा सिंह ने बिखेरा जलवा

रिपोर्ट: सुभाष चंद्रा

Trending news