Bihar Teacher News: बिहार में इस जिले के शिक्षकों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी, इस सुविधा का मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157941

Bihar Teacher News: बिहार में इस जिले के शिक्षकों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी, इस सुविधा का मिलेगा लाभ

Bihar Teacher Salary News: बिहार के गोपालगंज जिले में दो साल की अवधि पूरी कर चुके शिभकों जल्द ही ग्रेड-पे का लाभ मिलने वाला है.

शिक्षकों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी

गोपालगंज:Gopalganj Teacher Salary Update: बिहार में दो वर्ष की कार्य अवधि पूरा करने के बाद शिक्षकों को ग्रेड-पे का लाभ मिलने लगता है, लेकिन गोपालगंज में कई शिक्षक ऐसे भी हैं जिन्हे इस लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है. जिसके बाद शिक्षकों के बार-बार मांग करने और आग्रह के बाद डीईओ ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. यानी वह दिन अब दूर नहीं जब जिले के शिक्षकों के वेतन में अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी. खास कर वैसे शिक्षक जो छठे चरण में नियुक्त हुए हैं और उन्हें ग्रेड-पे का लाभ नहीं मिल रहा है. हालांकि डीईओ के गंभीर होने से इस समस्या के जल्द निदान की आस जगी है.

गोपालगंज के डीपीओ, स्थापना ने जिले सभी बीईओ को एक पत्र भेजा है, जिसमें लिखा गया है कि छठे चरण में बहाल शिक्षक जिनकी दो वर्ष की अवधि पूरी हो चुकी है. उन्हें ग्रेड-पे का लाभ देने के साथ साथ नए सिरे से वेतन का निर्धारण किया जाना है. शिक्षकों के द्वारा भी इसके लिए आवेदन देकर वेतन वृद्धि करने के साथ भुगतान कराने का आग्रह किया गया है. डीपीओ ने सभी बीईओ को निर्देश दिया गया है कि ऐसे शिक्षकों का वेतन का निर्धारण प्रपत्र और सेवा पुस्तिका कार्यालय में उपलब्ध कराया जाए.

बता दें कि एक ओर सरकार नए साल के तोहफे के रूप में जहां इन नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया है. वही शिक्षकों के वेतन में भी संतोषजनक बढ़ोतरी की गई है. ऐसे में अब ये जानना जरूरी है कि किस स्कूल के नियोजित शिक्षक को कितनी सैलरी मिलेगी. यानी उनका मूल वेतन कितना होगा और उसमें कौन-कौन भत्ते जुड़ेंगे. फिर कटौती के बाद उनके हाथ में कितना वेतन मिलेगा यह जानना जरुरी है.

ये भी पढ़ें- इसे कहते है अकाल मौत! गाड़ी ने बाइक को मारी टक्कर, तो जलती चिता पर जा गिरा शख्स, जिंदा जला

Trending news