Patna: CM नीतीश को याद आ गया छात्र जीवन, NIT पटना के एल्यूमिनी मीट में किए बड़े ऐलान
Advertisement

Patna: CM नीतीश को याद आ गया छात्र जीवन, NIT पटना के एल्यूमिनी मीट में किए बड़े ऐलान

Patna News: सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत खुशी की बात है कि हमको आने का मौका मिला है. हर साल फरवरी के पहले रविवार को होता है. यहां से पासआउट हुए मुझे 51 साल हो गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे पुरानी साथी भी आए हुए हैं. मुझे सहपाठियों से मिलने में बहुत खुशी होती है.

पटना एनआईटी में एल्यूमिनी मीट

Patna News: रविवार (04 फरवरी) को पटना NIT का सेंटनरी एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कॉलेज के एल्यूमिनी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद रहे. पटना NIT के एल्यूमिनी मीट कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को अपना छात्र जीवन याद आ गया. मुख्यमंत्री ने एनआईटी पटना के 100 वर्ष पूरे होने पर एल्यूमनाई एसोसिएशन की ओर से प्रस्तावित एल्यूमिनी इनक्यूबेशन सेंटर के लिए पूरा राशि बिहार सरकार की ओर से उपलब्ध कराने की घोषणा की. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत खुशी की बात है कि हमको आने का मौका मिला है. हर साल फरवरी के पहले रविवार को होता है. यहां से पासआउट हुए मुझे 51 साल हो गए हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे पुरानी साथी भी आए हुए हैं. मुझे सहपाठियों से मिलने में बहुत खुशी होती है. हम लोग जब पढ़ते थे, बहुत अच्छी पढ़ाई होती थी. हम लोगों ने क्या क्या किए हुए हैं. हम लोग आंदोलन भी करवाए हुए थे. सरकार ने इंजीनियर की नौकरी बंद की थी तो हमलोग जेल गए थे. हमको सब बात याद है. हमारे बोलने पर लोग वोट देते थे. 1924 से 2024 हो गया और उसमें 100 साल पूरा हो गया है और एलुमनुई एसोसिएशन बोला था अब तय किए है, यही पर राज्य सरकार के तरफ से एलुमनुई एसोसिएशन का नया बिल्डिंग बनेगा, मैंने आज घोषणा कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जो खेला होना था, हो चुका...', बिहार में कांग्रेस में टूट को लेकर केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस का बड़ा बयान

सीएम नीतीश ने कहा कि यह देश का छठा कॉलेज था और एनआईटी का दर्जा दिया गया. अभी एनआईटी में आज 5,000 लोग हैं. पिछली बार 4500 लोग थे और 25 एकड जमीन पिछली बार दिए थे. बिल्डिंग नया बन गया है. इसको भी रखिए और नए भवन को भी चालू कीजिए और 6 हजार की संख्या कीजिए. सीएम ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज देश में सबसे ज्यादा यहां होंगे. पहले लड़की नहीं पढ़ती थी, लेकिन अभी 35% आरक्षण है. यह एनआईटी यही रहे और पहले हिस्सा यही है और दूसरा हिस्सा जो नया भवन बना है, बहाली भी और कीजिए और काम कीजिए. पीएमसीएच 5,462 बेड का अस्पताल बन रहा है. पूरे बिहार में सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज बन जाए. इंजीनियरिंग कॉलेज भी जल्दी बनवाए और जल्दी बनवाए. 1 सप्ताह के अंदर पैसा दे देंगे. मेरा सबसे पुराना संबंध है. सबको मैं बधाई देता हूं और अभिनंदन करता हूं.

रिपोर्ट- शिवम

Trending news