Jharkhand News: गिरिडीह में वाहन चेकिंग के दौरान 9.95 लाख रुपए बरामद
Advertisement

Jharkhand News: गिरिडीह में वाहन चेकिंग के दौरान 9.95 लाख रुपए बरामद

Jharkhand News: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य के अलग-अलग इलाकों में तलाशी और छापेमारी के दौरान 4 करोड़ 32 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार जब तक आदर्श आचार संहिता लागू है, तब तक 50 हजार से अधिक राशि को लेकर चलना गैरकानूनी है.

Jharkhand News: गिरिडीह में वाहन चेकिंग के दौरान 9.95 लाख रुपए बरामद

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले की पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान एक बाइक चालक के पास से 9.95 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. पुलिस रुपये को लेकर बाइक चालक से पूछताछ कर रही है. साथ ही बता दें कि रुपये को लेकर बाइक चालक अभी पुलिस को कुछ बताने से बच रहा है.

बाइक चालक से पुलिस ने बरामद किए 9.95 लाख रुपए
गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने मंगलवार को बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के सरिया थाना क्षेत्र में सोमवार रात एसडीपीओ धनंजय राम की अगुवाई में फ्लाइंग स्क्वॉड टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इस दौरान एक बाइक की डिक्की की तलाश करने में रकम मिली. बाइक चालक ने फिलहाल कैश के उचित स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दी है. मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गई है. आयकर विभाग अपनी टीम के साथ मिलकर जांच कर रहा है. 

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद की जा रही जांच
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य के अलग-अलग इलाकों में तलाशी और छापेमारी के दौरान 4 करोड़ 32 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार जब तक आदर्श आचार संहिता लागू है, तब तक 50 हजार से अधिक राशि को लेकर चलना गैरकानूनी है. 50 हजार से अधिक कैश पकड़े जाने पर इसका लीगल सोर्स बताना होता है. लीगल सोर्स नहीं बताने पर कानूनी कार्रवाई की जाती है.

लोकसभा चुनाव को लेकर सख्त हुआ प्रशासन
बता दें लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्ती के साथ काम कर रहा है. बॉर्डर पर आने और जाने वाली सभी गाड़ियों की बड़े पैमाने पर जांच की रही है. अगर किसी के पार रुपये बरामद किए जा रहे है तो उनसे बात की जा रही है.  

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए- पीएम मोदी के दौरे पर तेजस्वी का रिएक्शन, कहा- अगर काम किया होता तो उसका जिक्र करते

 

Trending news