बच्चों से मजदूरी कराते प्रधानाध्यापक का वीडियो वायरल, डीएम ने लिया संज्ञान
Advertisement

बच्चों से मजदूरी कराते प्रधानाध्यापक का वीडियो वायरल, डीएम ने लिया संज्ञान

बताया जा रहा है कि बच्चों से जब काम करवाया जा रहा था तो किसी ने उनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. जहां स्कूली बच्चों ने डरे सहमे बताया कि हेड सर द्वारा कुआं से ईंट निकलवाया गया था. 

बच्चों से मजदूरी कराते प्रधानाध्यापक का वीडियो वायरल, डीएम ने लिया संज्ञान

जहानाबाद : शिक्षा के मंदिर में डंडे का डर दिखाकर छात्रों से ऐसा काम कराया जा रहा था. जिसे देखकर स्कूल के प्रधानाध्यापक पर आपको बहुत गुस्सा आएगा. घटना बिहार के जहानाबाद जिले के काको प्रखंड क्षेत्र के सुलेमानपुर का है.

बता दें कि बिहार के जहानाबाद जिले के काको प्रखंड क्षेत्र के सुलेमानपुर में जहां उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुलेमानपुर में स्कूली बच्चों से बाल मजदूरी करने का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देखा जा सकता है कि किस तरह स्कूल के प्रधानाध्यापक बच्चों से स्कूल में लकड़ियां कटवा रहे है, तो कभी बच्चों को दीवार पर चढ़ा कर किचेन का शेड बनवा रहे हैं.  इतना ही नहीं वायरल वीडियो में गुरु जी बच्चों से कुएं से ईंट निकलवाते भी नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार के किशनगंज के बाद अररिया में भी सरकारी स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी, मचा बवाल

बताया जा रहा है कि बच्चों से जब काम करवाया जा रहा था तो किसी ने उनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद ज़ी मीडिया की टीम को वायरल वीडियो हाथ लगी तो इसकी पड़ताल करने विद्यालय पहुंची. जहां स्कूली बच्चों ने डरे सहमे बताया कि हेड सर द्वारा कुआं से ईंट निकलवाया गया था. जिसमें दो तीन बच्चे कुएं के अंदर जाकर ईंट निकाल रहे थे और बाकी के बच्चे ईंट को एक जगह से दूसरे जगह रख रहे थे. 

बच्चों ने बताया कि किचेन का शेड भी बच्चों से लगवाया गया. पूछने पर बच्चों ने बताया कि दीवार पर चढ़ कर करकट लगाने में डर लग रहा था लेकिन ऐसा नहीं करते तो हेड सर पीटते. वहीं जब प्रधानाध्यापक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पार्ट टाइम में बच्चों से कुछ काम लिया जाता है साथ ही उन्होंने बताया कि किचेन शेड ओपन था. करकट लगाने वाले मजदूर नहीं मिल रहे थे तो बच्चों द्वारा शेड लगाया गया है. 

इधर घटना की जानकारी मिलते ही डीएम रिची पांडेय ने मामले को संज्ञान में लेते हुए विद्यालय पहुंची और मामले की जांच की. जांच के क्रम में विद्यालय में कई कमियां पाई गई. जिसके बाद डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने की बात कही है. 

Trending news