Kaimur: Zee News की खबर का असर, नई बिल्डिंग में शिफ्ट होगा भभुआ का मुख्य डाकघर, पुरानी इमारत हो गई थी जर्जर
Advertisement

Kaimur: Zee News की खबर का असर, नई बिल्डिंग में शिफ्ट होगा भभुआ का मुख्य डाकघर, पुरानी इमारत हो गई थी जर्जर

Kaimur News: पोस्ट ऑफिस के कर्मी हेमलेट लगाकर काम कर रहे थे, इस खबर को जी न्यूज ने 28 दिसंबर को प्रमुखता से उठाया था. जी न्यूज द्वारा खबर चलने के बाद मुख्य पोस्ट ऑफिस को पुराने भवन से हटाते हुए नई पोस्ट ऑफिस भवन में शिफ्ट करने का बात कही है.

फाइल फोटो

Zee News Impact: जी न्यूज की एक और खबर का असर देखने को मिला. हमने सबसे पहले भभुआ के मुख्य डाकघर की खस्ताहालत को दिखाया था. जिसके बाद अब मुख्य डाकघर को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया है. पोस्ट ऑफिस के कर्मी हेलमेट लगाकर काम कर रहे थे, इस खबर को जी न्यूज ने 28 दिसंबर को प्रमुखता से उठाया था. जी न्यूज ने दिखाया था कि ऊपर से छत का प्लास्टर टूटा हुआ है. जिसके कारण कर्मी हेलमेट लगाकर काम कर रहे थे. सूत्र बताते हैं की जी न्यूज पर खबर चलने के बाद जांच करने कई बड़े पदाधिकारी भभुआ के मुख्य डाकघर में आए थे, उन्होंने जांच के बाद मुख्य पोस्ट ऑफिस को पुराने भवन से हटाते हुए नई पोस्ट ऑफिस भवन में शिफ्ट करने का बात कही है.

जानकारी के मुताबिक, भभुआ मुख्य डाक घर का नया भवन बनकर तैयार है. जिस पर जानकारी देते हुए भभुआ मुख्य डाकघर के उप डाकपाल आशुतोष कुमार पांडे बताते हैं कि मैं हाल ही में यहां ज्वाइन किया हूं. जहां तक पुरानी बिल्डिंग की बात है, उसमें अभी कार्य ठीक से हो रहा है. कहीं अभी कोई दिक्कत नहीं है. उसके अलावा नया बिल्डिंग बनकर तैयार है. इसमें कुछ काम बाकी है जिसे शीघ्र ही काम कराके एक सप्ताह के अंदर नई बिल्डिंग में पोस्ट ऑफिस शिफ्ट कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Bihar Government: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 94 लाख परिवारों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये, जानें किसे मिलेगा ये लाभ?

वहीं डाकघर के उपभोक्ता धनंजय कुमार बताते हैं कि भभुआ डाकघर से मैं बहुत पहले से जुड़ा हूं. यहां अच्छा से कार्य होता है. उन्होंने कहा कि पुरानी बिल्डिंग से ज्यादा बढ़िया है, लेकिन वह काफी जर्जर हो चुकी है. वहीं उपभोगता राजेश कुमार बताते हैं कि चार-पांच साल से मैं भभुआ पोस्ट ऑफिस में कार्य करने आता हूं. पुरानी बिल्डिंग में अब तक कार्य चल रहा है. अब नई बिल्डिंग बनकर तैयार है, अगर इसमें कामकाज होगा तो बहुत ही अच्छा लगेगा. लोगों का साफ तौर पर कहना है कि नया भवन बनकर तैयार है. वहीं पुराने भवन में अभी कार्य चल रहा है. 

रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल

Trending news