Gaya News: अंकित बना जूनियर नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता का चैम्पियन, हुआ भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2028197

Gaya News: अंकित बना जूनियर नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता का चैम्पियन, हुआ भव्य स्वागत

Gaya News: अंकित कुमार यादव गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज प्रखंड के सलैया थानान्तर्गत विराज गांव के रहने वाले  हैं. खिताब जीतकर आज वापस लौटने पर अंकित का गया एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. 

अंकित का भव्य स्वागत

Gaya News: बिहार के गया जिले के अंकित कुमार यादव जूनियर नेशनल एक्वेसट्रिअन (घुड़सवारी) प्रतियोगिता का चैम्पियन बन गए हैं. अंकित का गया एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ है. अंकित ने कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर स्थित एएससी सेंटर में 20 दिसंबर से आयोजित जूनियर नेशनल एक्वेसट्रिअन (घुड़सवारी) प्रतियोगिता का खिताब जीतकर जिले का नाम रौशन किया है.

अंकित कुमार यादव गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज प्रखंड के सलैया थानान्तर्गत विराज गांव के रहने वाले  हैं. खिताब जीतकर आज वापस लौटने पर अंकित का गया एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. अंकित कुमार ने बताया कि दृढ़ इच्छाशक्ति के बदौलत किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है. वह पिछले दो वर्षों से रांची में रहकर इस प्रतियोगिता की तैयारी कर रहा थे. वह इस प्रतियोगिता के लिए तीन महीने पहले नई दिल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में क्वालीफाइ किए थे. 

उन्होंने आगे बताया कि मुझे बचपन से ही घुड़सवारी का शौक था. जब कुछ बड़ा हुआ तो मेरी भावनाओं को समझकर मेरे पिता ने मेरी सोच को बढ़ावा देते हुए मुझे रांची के उत्कृष्ट संस्थान में दाख़िला दिलवाकर उत्कृष्ट कोच को प्रशिक्षक नियुक्त किया गया. अंकित ने बताया कि वह इस क्षेत्र में भारत का प्रतिनिधित्व कर देश को मेडल दिलाना चाहता है. 

ये भी पढ़ें: अटल का सम्मान, DMK पर चुप्पी, CM नीतीश ने दरवाजा और खिड़की सब खोलकर रखा, समझिए कैसे?

मालूम हो कि अंकित कुमार यादव के पिता मुखदेव यादव गया जिले के प्रख्यात समाजसेवी और पर्यावरण प्रेमी हैं. आगमन के समय एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों ने अंगवस्त्र और बुके देकर स्वागत और अभिनंदन किया. अंकित प्रतियोगिता में मेडल जीतकर ना सिर्फ अपने माता-पिता, समाज और मगध क्षेत्र का नाम रौशन किया है बल्कि इस प्रतियोगिता में बिहार से मेडल जीतने वाला अंकित पहला युवा हैं. अंकित के स्वागत में गया एयरपोर्ट पर अंकित की मां श्वेता मणि भी मौजूद रहीं.

रिपोर्ट: पुरूषोत्तम कुमार

Trending news