गया में विवाहिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार महिला की हुई मौत, ग्रामीणों व परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

गया में विवाहिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार महिला की हुई मौत, ग्रामीणों व परिजनों ने किया हंगामा

मृत महिला को गया थाना क्षेत्र के नीमथु गांव से तीन दिन पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. मृत महिला पर अपनी बहु की हत्या का आरोप था.जिसके बाद एक महिला की पुलिस कस्टडी में सोमवार की सुबह तबीयत बिगड़ गई थी और अस्पताल में मौत हो गई. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

गयाः बिहार के गया में पुलिस कस्टडी में एक महिला की मौत के बाद परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर हंगाम किया. पुलिस थाने का घेराव कर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है जो कानून व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े कर रहे हैं. ये मामला गया जिले के बथानी नीमचक थाना क्षेत्र का है. 

मृत महिला पर बहु की हत्या का आरोप
दरअसल, मृत महिला को थाना क्षेत्र के नीमथु गांव से तीन दिन पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. मृत महिला पर अपनी बहु की हत्या का आरोप था. इस मामले में पुलिस कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर थाना लाई थी. जिसमें एक महिला की पुलिस कस्टडी में सोमवार की सुबह तबीयत बिगड़ गई थी. उसके बाद पुलिस ने महिला को मगध मेडिकल कॉ़लेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां देर रात इलाज के दौरान हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गयी.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए लापरवाही के आरोप
मौत की सूचना मिलने पर परिजन आक्रोशित हो गए. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने में जुट गए और जमकर हंगामा करने लगे. हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और थाने को घेर लिया. वहीं घटना की जानकारी पुलिस के अधिकारियों को मिली, जिसके बाद अधिकारी थाना पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया. 

परिजनों ने लगाया ससुराल वालों पर आरोप 
जिले के एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि एक विवाहिता महिला जहर खाकर मर गई है. वहीं मृतक महिला के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर आरोप लगाया कि सब लोगों ने उसको मिलकर जान से मार दिया. वहीं विवाहिता महिला की मौत के बाद उसके परिवार के लोग घर गए और मारपीट की घटना को अंजाम देकर थाना को सुपुर्द कर दिया. उसके बाद मारपीट में घायल महिला की अचानक तबियत खराब हो गई. थाना पुलिस ने महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई है. वहीं मृतक विवाहिता महिला के परिजनों को भी अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

(Reporter:- jay prakash kumar)

यह भी पढ़े- बर्थडे पार्टी में शराब और शबाब पर पुलिस की रेड, होटल संचालक समेत छह लोग गिरफ्तार

Trending news