Bihar News: गया में पूर्व CDS जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत का बेटियों ने किया पिंडदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915481

Bihar News: गया में पूर्व CDS जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत का बेटियों ने किया पिंडदान

पितृ पक्ष का आज अंतिम दिन है. आज सर्वपितृ अमावस्या है. ऐसे में बिहार के गया में पिंडदान करनेवालों की बड़ी संख्या मौजूद है, बिहार के गया में इन 15 दिनों में पितृ पक्ष मेले का आयोजन किया जाता है.

(फाइल फोटो)

Bihar News:पितृ पक्ष का आज अंतिम दिन है. आज सर्वपितृ अमावस्या है. ऐसे में बिहार के गया में पिंडदान करनेवालों की बड़ी संख्या मौजूद है, बिहार के गया में इन 15 दिनों में पितृ पक्ष मेले का आयोजन किया जाता है. जहां लोग अपने पितरों की आत्मा की शांति, मोक्ष और उनका आशीर्वाद पाने के लिए पिंडदान, तर्पण और श्राद्ध करने पहुंचते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि गया में विष्णु पद मंदिर के प्रांगण में आज सर्व पितृ अमावस्या के मौके पर पूर्व CDS और थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की बेटियों ने पूरे विधि-विधान से अपने पिता और माता की आत्मा की शांति कि लिए पिंडदान किया. 

दिवंगत जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की आत्मा की शांति और मोक्ष प्राप्ति के लिए उनकी बेटियों ने गया में जाकर उनका पिंडदान पूरे विधि-विधान से किया. यहां मंदिर के स्थानीय पंडा द्वारा यह पिंडदान का कर्मकांड संपन्न कराया गया. 

ये भी पढ़ें- 'गावेली गितिया बिटिया लागेली सुनरी' अक्षरा के इस देवी गीत का हंगामा जारी

गया में  दिवंगत जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पिंडदान करने के लिए बिपिन रावत के साले कुंवर यश वर्धन सिंह सोहागपुर के साथ उनके छोटे और रावत की दो बेटियां मोक्ष नगरी गया पहुंचे थे. जहां दिवंगत आत्मा की शांति के लिए यह पिंडदान कर्मकांड किया गया. 

ये भी पढ़ें- खबर का असर! अंधविश्वास के खेल पर प्रशासन हुआ सख्त, डीएम ने दिए जांच के आदेश

पूर्व थल सेना प्रमुख की बड़ी बेटी कृतिका रावत, छोटी बेटी तारिणी रावत, बिपिन रावत के भाई सेवानिवृत कर्नल विजय रावत इस कर्मकांड में शामिल हुए. बता दें कि 8 दिसंबर 2021 को बिपिन रावत और उनकी पत्नी का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया था. 

ये भी पढ़ें- WATCH: इस नवरात्रि भोजपुरी के इन 6 लेटेस्ट देवी गीतों से करें मां की अराधना

 

Trending news