'हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ' रैली जुटे हजारों बीजेपी कार्यकर्ता, रघुवर दास ने राज्य सरकार पर बोला हमला
Advertisement

'हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ' रैली जुटे हजारों बीजेपी कार्यकर्ता, रघुवर दास ने राज्य सरकार पर बोला हमला

हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ आज बीजेपी सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया.  इस रैली में हजारों कार्यकर्ता के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और धनबाद, बाघमारा और निरसा विधायक शामिल हुए.

 (फाइल फोटो)

धनबाद: हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ आज बीजेपी सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया.  इस रैली में हजारों कार्यकर्ता के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और धनबाद, बाघमारा और निरसा विधायक शामिल हुए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला.

युवाओं को नहीं मिला है रोजगार

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार युवाओं से पांच लाख रोजगार देने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, मगर आज तक एक भी युवा को ना ही रोजगार नहीं दिया गया है और ना ही बेरोजगारी भत्ता दिया है. 

रघुवर दास ने कहा कि धनबाद में कोयला खदान से मिलने वाले रॉयल्टी का पैसा एक परिवार के खाते में जा रहा है. सरकार ने बड़े-बड़े विज्ञापन देकर सिर्फ लोगों से एप्लीकेशन लेने का काम किया गया. ब्लॉक से लेकर प्रोजेक्ट भवन तक सिर्फ भ्रष्टाचार व्याप्त है.

काला पानी पीने को मजबूर हैं लोग

कोयलांचल में पानी की समस्या को उठाते हुए उन्होंने कहा कि कोयलांचल की धरती के निवासी आजादी के इतने वर्ष बीत जाने के बाद भी काला पानी पीने को मजबूर हैं. हमारी सरकार ने इसके लिए योजना शुरू की थी और इस योजना को 2021 तक पूरा हो जाना था, लेकिन इस योजना को बंद कर दिया गया था. 

1932 खतियान आधारित नियोजन नीति पर भी उठाए सवाल 

उन्होंने हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि CM हेमंत ने 2022 के बजट सेशन में विधानसभा के अंदर की कार्रवाई में खतियान के आधार पर स्थानीय नीति परिभाषित नहीं की जा सकती. चार माह बाद ऐसी क्या परिस्थिति बन‌ गयी, जिसमें 1932 खतियान आधारित नियोजन नीति को लागू कर दिया. मुख्यमंत्री को यह स्पष्ट करना चाहिए कि चार माह पहले सदन‌ में जो बोले थे, वह झूठ था या यह झूठा है. हेमंत सोरेन सरकार ने आदिवासी मूलवासी लोगों को भी ठगने का काम किया इसीलिए हमने कहा कोई ऐसा सगा नहीं जिसको हेमंत सोरेन ने ठगा नहीं. 

Trending news