Advertisement
photoDetails0hindi

Jharkhand Train Accident: कैसे हुआ जामताड़ा स्टेशन के पास दर्दनाक हादसा, 12 लोगों पर चढ़ गई ट्रेन

Jamtara Train Accident: बीते दिन बुधवार (28 फरवरी) की शाम झारखंड के जामताड़ा में बड़ा ट्रेन हादसे हुआ. इस ट्रेन हादसे में जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मौत हो गई है. 

1/7

Jamtara Train Accident: बीते दिन बुधवार (28 फरवरी) की शाम झारखंड के जामताड़ा में बड़ा ट्रेन हादसे हुआ. इस ट्रेन हादसे में जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मौत हो गई है. करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं. 

 

2/7

वहीं रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. ये दर्दनाक ट्रेन हादसा करमाटांड़ के पास कालाझरिया का बताया जा रहा है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलने पर यात्री ट्रेन से कूद गए और सामने से झाझा-आसनसोल ट्रेन आ रही थी.

 

3/7

बीती रात अंधेरा होने के वजह से जान गंवाने वालों की संख्या का सही आंकड़े का सही अनुमान नहीं लगाया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है. 

 

4/7

बता दें कि डाउन लाइन में बेंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी. इसी दौरान डाउन लाइन के किनारे गिट्टी की मिट्टी उड़ रही थी. जिसे देखकर यात्रियों को ऐसा लगा कि चलती ट्रेन में आग लग गई है और धुआं निकल रहा है.

 

5/7

जिसके वजह से यात्री ट्रेन रूकते ही ट्रेन से उतर गए. इसी दौरान अप में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में कई यात्री आ गए. 

 

6/7

इस मामले में भारत की राष्ट्रपति ने द्रौपदी मुर्मू इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि, ‘’ झारखंड के जामताड़ा जिले में एक रेल दुर्घटना में अनेक लोगों की आकस्मिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहन संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं’’

 

7/7

झारखंड के मुख्यमंत्री ने इस घटना के प्रति दुख जाहिर करते हुए कहा कि, ‘’जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास  हुई ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर से मन व्यथित है.ईश्वर दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें. प्रशासन की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ.’’