Advertisement
photoDetails0hindi

पिछले 10 वर्षों से माताओं-बहनों की सेवा में लगा हुआ हूं, महिलाओं से पीएम मोदी की भारत के विकास में आगे आने की अपील

Jharkhand News : पीएम मोदी ने कहा कि इतने सालों बाद भी झारखंड में जल जीवन मिशन का 50 प्रतिशत काम पूरा नहीं हो पाया है. इंडी गठबंधन की सरकार गरीबों के पक्के घर बनाने में भी रोड़े अपना रही है. मोदी ने झारखंड की महिलाओं से अपील की है कि सभी महिलाएं भारत के विकास में एक साथ आगे आएं.

भारत को विकसित बनाने में नारी शक्ति की बड़ी भूमिका : मोदी

1/11
भारत को विकसित बनाने में नारी शक्ति की बड़ी भूमिका : मोदी

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत को विकसित बनाने में नारी शक्ति की बड़ी भूमिका होने वाली है. माताओं और बहनों की सेवा पिछले 10 सालों में ​करने की कोशिश की गई है. चाहे उज्जवला योजना हो, शौचालय योजना हो, जनधन योजना हो. अब मोदी पानी की समस्या का समाधान करने में जुटा है. पर इंडी गठबंधन की सरकार इस काम को भी रोक रही है. इतने सालों बाद भी झारखंड में जल जीवन मिशन का 50 प्रतिशत काम पूरा नहीं हो पाया है. इंडी गठबंधन की सरकार गरीबों के पक्के घर बनाने में भी रोड़े अपना रही है. मोदी ने झारखंड की महिलाओं से अपील की है कि सभी महिलाएं भारत के विकास में एक साथ आगे आएं.

 

जो कहा सो किया : मोदी

2/11
जो कहा सो किया : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने सिंदरी खाद कारखाने को फिर से शुरू करने की गारंटी दी थी. 2018 में उसका शिलान्यास किया था और आज उसका लोकार्पण हो गया. साथ ही उन्होंने कहा कि सबने मान लिया था कि ताला लग गया, लेकिन ये मोदी हैं, जिनकी गारंटी में दम है.

 

केंद्र ने झारखंड को दी गई योजनाएं : मोदी

3/11
केंद्र ने झारखंड को दी गई योजनाएं :  मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि एक बिजली प्लांट का शिलान्यास पिछली सदी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था. कांग्रेस की सरकार आई और मामला ठंडे बस्ते में चला गया. 2014 में मोदी ने इसकी चिंता की और आज इस प्लांट से हजारों घरों में रोशनी आ रही है. इसके अलावा देवघर में एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण, राज्य के पहले एम्स की आधारशिला मैंने ही रखी और 2022 में लोकार्पण भी मैंने ही किया.

 

गांवों और शहरों में हो चुका है बिजलीकरण

4/11
गांवों और शहरों में हो चुका है बिजलीकरण

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां रेलवे का सभी गांवों और शहरों में बिजलीकरण हो चुका है. झारखंड को अब तक तीन आधुनिक मेड इन इंडिया वंदे भारत ट्रेनें मिल चुकी हैं. 25 फरवरी को ही झारखंड में अस्पतालों से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया है.

 

झारखंड में तेज विकास है जरूरी : मोदी

5/11
झारखंड में तेज विकास है जरूरी : मोदी

झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो. शासन प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां जेएमएम और कांग्रेस की परिवारवादी भ्रष्टचारी और तुष्टिकरण वाली सरकार बनी है. तब से हालात बहुत बिगड़ गए हैं.

 

कोयले के ढेर तो देखे थे, अब नोटों के ढेर देख रहे हैं : मोदी

6/11
कोयले के ढेर तो देखे थे, अब नोटों के ढेर देख रहे हैं : मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने झारखंड को लूटकर आपको लूटकर आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं. आप सभी भली भाती देख रहे होंगे कि किस तरह नोटों की गड्डियां यहां से निकल रही हैं. मैंने तो खुद इतने नोट कभी देखे ही नहीं हैं. कोयले के ढेर तो देखे थे, अब नोटों के ढेर देख रहे हैं.

 

 

जेएमएम को चलाने वाले लोग एक ही परिवार के : मोदी

7/11
जेएमएम को चलाने वाले लोग एक ही परिवार के : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोटबैंक ही समझा है. झारखंड में इतने जनजातियां हैं, इतने प्रतिभाशाली नौजवान हैं, लेकिन उनको आगे नहीं बढ़ाएंगे. जेएमएम को चलाने वाले लोग एक ही परिवार के ही हैं. वे अपने बच्चों का भला करेंगे या आपके बच्चों का भला करेंगे.

 

इंडिया गठबंधन के लोग चाहते हैं मुफ्त अनाज वाली योजना कर दी जाए बंद: मोदी

8/11
इंडिया गठबंधन के लोग चाहते हैं मुफ्त अनाज वाली योजना कर दी जाए बंद: मोदी

मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग चाहते हैं कि मुफ्त अनाज वाली योजना बंद कर दी जाए. गरीब के घर का चूल्हा जलता रहना चाहिए कि नहीं. गरीब का बच्चा पेट भरने के बाद ही सोना चाहिए कि नहीं. क्या मोदी को गरीब की सेवा करनी चाहिए या नहीं.

 

महिलाओं को हर योजना देने का है वादा: पीएम मोदी

9/11
महिलाओं को हर योजना देने का है वादा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में माताओं और बहनों की सेवा करने की कोशिश की गई है. चाहे उज्जवला योजना हो, शौचालय योजना हो, जनधन योजना हो. अब मोदी पानी की समस्या का समाधान करने में जुटा है. साथ ही कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार विकास विरोधी है और जनता विरोधी है.

 

इंडिया गठबंधन के बिचौलियों का बंद कर दिया कमीशन : पीएम

10/11
इंडिया गठबंधन के बिचौलियों का बंद कर दिया कमीशन : पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी ने इंडिया गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद कर दिया है. वो मोदी को गाली देते हैं लेकिन आपके आशीर्वाद की इतनी मोटी दीवार है कि उनकी गालियां मुझ तक पहुंचती ही नहीं हैं. मेरा विश्वास है कि जितना ये लोग कीचड़ उछालेंगे, उतने ही ज्यादा कमल खिलेंगे.

 

जनता के लिए दिन रात कर रहा काम : पीएम मोदी

11/11
जनता के लिए दिन रात कर रहा काम :  पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. मैं दिन-रात खुद को इसलिए खपा रहा हूं कि देश में गरीबों की मुश्किलों को कम करता रहूं. मेरे देश के गरीब जल्दी से जल्दी गरीबी से बाहर निकलें. पिछले कुछ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं.