Jamtara Train Accident: ट्रेन हादसे पर इरफान अंसारी ने भारतीय रेलवे से मांगा जवाब, कहा- पीड़ितों को करुंगा मुआवजा राशि प्रदान
Advertisement

Jamtara Train Accident: ट्रेन हादसे पर इरफान अंसारी ने भारतीय रेलवे से मांगा जवाब, कहा- पीड़ितों को करुंगा मुआवजा राशि प्रदान

Irfan Ansari Questioned Railways: झारखंड के जामताड़ा में बीती रात (28 फरवरी) को दर्दनाक रेल हादसा हुआ. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो हुई. जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास ये दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है. 

ट्रेन हादसे पर इरफान अंसारी ने भारतीय रेलवे से मांगा जवाब

जामताड़ा: Irfan Ansari on Train Accident: झारखंड के जामताड़ा में बीती रात (28 फरवरी) को दर्दनाक रेल हादसा हुआ. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो हुई. जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास ये दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है. हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं मिल पाई है. इस हादसे पर विधायक इरफान अंसारी ने अपना दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि यह रेलवे की बड़ी चूक है और भारतीय रेल को इस पर जवाब देना चाहिए. मैं अपनी तरफ से पीड़ितों को मुआवजा राशि प्रदान करुंगा. साथ ही केंद्र सरकार से भी गुजारिश करूंगा कि पीड़ितों की सहायता करें.

वहीं झारखंड स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया. उन्होने लिखा कि सभी पीड़ितों को सुरक्षित रखने के लिए और सही इलाज करने के लिए मैंने कल रात की अस्पतालों और स्वास्थ्य कर्मियों को दिशा निर्देश दिए थे और जो सूचना मिल रही है. 12 मौत की ऐसी पुष्टि नहीं हुई है.

दरअसल, जामताड़ा में विद्यासागर रेलखंड में कालाझरिया के पास बुधवार (28 फरवरी) की शाम कुछ लोग ट्रेन से कट गए हैं. मृतकों की संख्या के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं मिल पाई है. दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं. 6 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. चार-पांच अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

लोगों का कहना है कि हादसे में मरने वालों की संख्या एक दर्जन के आसपास हो सकती है. स्थानीय प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. बताया गया कि डाउन लाइन पर बेंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी. इसी बीच लाइन के किनारे पर पत्थर-गिट्टी का डस्ट उड़ने से चालक को लगा कि ट्रेन में आग लग गयी हो. इस वजह से उसने ट्रेन रोक दी. आग की अफवाह फैली तो कई यात्री अफरा-तफरी में ट्रेन से नीचे उतर गये. उसी समय एक लाइन से गुजर रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गये. हादसे के बाद ट्रेनों को जामताड़ा, चितरंजन, मधुपुर और जसीडीह में रोका गया है. रेलवे की टीम रेस्क्यू में जुटी है. 6 एंबुलेंस की मदद से घायलों और मृतकों को जामताड़ा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Train Accident: जामताड़ा ट्रेन हादसे पर सीएम सोरेन और राष्ट्रपति ने जताया दुख, शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

Trending news