Dhanbad News: धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस अब रांची से चलाने का प्रस्ताव, कांग्रेस-बीजेपी ने क्यों किया विरोध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1800136

Dhanbad News: धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस अब रांची से चलाने का प्रस्ताव, कांग्रेस-बीजेपी ने क्यों किया विरोध

Dhanbad News: दक्षिण पूर्व रेलवे ने धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस रांची से चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा, जिसके लिए रांची के सांसद संजय सेठ लगातार प्रयासरत हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ने कहा, केंद्र में नेतृत्व करने वाले जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण धनबाद से ट्रेनें छिनी जा रही हैं और कोई भी नई ट्रेन धनबाद नहीं मिल रहा है.

धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस

Dhanbad News: यात्रीगण! कृपया ध्यान दें. धनबाद से चलने वाली धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस अब रांची से चलने वाली है. रांची के सांसद ने इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है. इस पर अब कांग्रेस ने जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराया है. दूसरी ओर बीजेपी इसे बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने की बात कह रही है. नौ साल से धनबाद स्टेशन को एक भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं मिली है. नई ट्रेनों की बाट जोह रहे धनबाद स्टेशन को नई ट्रेन तो नहीं मिली उल्टे एक पुरानी और लोकप्रिय ट्रेन गंगा सतलज पर संकट के बादल मंडराने लगे. 

दक्षिण पूर्व रेलवे ने धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस रांची से चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा, जिसके लिए रांची के सांसद संजय सेठ लगातार प्रयासरत हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ने कहा, केंद्र में नेतृत्व करने वाले जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण धनबाद से ट्रेनें छिनी जा रही हैं और कोई भी नई ट्रेन धनबाद नहीं मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें:मेहंदी तोड़ने गई थी 10 साल की बच्ची, ऐसी अनहोनी हो गई कि भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी कर दी

कहा जा रहा है कि ट्रेन यदि धनबाद की जगह रांची से चलेगी तो धनबाद के यात्रियों को ट्रेन में पर्याप्त सीटें नहीं मिल पाएंगी. ट्रेन रांची से ही पूरी तरह भरकर धनबाद पहुंचेगी. इस संबंध में भाजपा के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि किसी कीमत पर गंगा सतलज एक्सप्रेस को रांची नहीं जाने देंगे. गंगा सतलज एक्सप्रेस धनबाद का है और धनबाद का ही रहेगा और इसे बचाने के लिए जिस तरह का भी आंदोलन करना पड़े, वह करने को बाध्य होंगे. 

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से, सरकार फिर से पेश करेगी ये अहम विधेयक

बहरहाल, अगर इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो ट्रेन रांची से चलकर बोकारो होते हुए धनबाद आएगी. यहां इंजन बदलने के बाद रिवर्स धनबाद होते हुए ट्रेन फिरोजपुर के लिए रवाना की जाएगी. धनबाद से चलने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस यहां के लिए मेहमान बनकर रह जाएगी.

Trending news