Baidyanath Dham Donation: बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विदेशी नोटों की 'बाढ़', दान पेटियों की रकम देख हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1742487

Baidyanath Dham Donation: बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विदेशी नोटों की 'बाढ़', दान पेटियों की रकम देख हो जाएंगे हैरान

Baidyanath Dham: सावन महीना शुरू होने से पहले झारखंड के देवघर में स्थित प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर की दान पेटियों के पैसों की गिनती की गई. बाबा मंदरि के दान पेटियों से इस बार भारतीय रुपये के अलावा अमेरिका और नेपाल के नोट भी मिल रहे है.

ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदि

देवघर:Baidyanath Dham: सावन महीना शुरू होने से पहले झारखंड के देवघर में स्थित प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर की दान पेटियों के पैसों की गिनती की गई. बाबा मंदरि के दान पेटियों से इस बार भारतीय रुपये के अलावा अमेरिका और नेपाल के नोट भी मिल रहे है. बता दें कि ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर के दान पेटियों को करीब 2 महीने के बाद खोला गया है. नोटों की गिनती के दौरान दान पेटी से करीब 18 लाख 59 हजार 514 रुपये मिले. जिसमें 1 हजार 996 नेपाली रुपये और 12 अमेरिकन डॉलर भी मिले.

ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर के कुल 18 दान पेटियों से लगभग 18 लाख 59 हजार 514 रुपये का चढ़ावा मिला है. 18 पेटियों से रुपयों की गिनती मंदिर के सह एसडीओ के निर्देश पर सह प्रभारी सीओ सुनील कुमार की देखरेख में की गई. इससे पहले 5 अप्रैल को भी दान पेटियों के नोटों की गिनती की गई थी. जिसके बाद अब 15 जून को फिर से सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चढ़ावे की गिनती की गई. चढ़ावे में नोटों और सिक्कों की संख्या अधिक होने की वजह से मंदिर के सभी कर्मियों को रुपये की गिनती के काम में लगाया गया था.

बता दें कि हर महीने यहां लाखों की संख्कुया में बाबा के भक्त यहां दर्शन के लिए आते हैं. वहीं सावन के महीने में हर दिन करीब 1.5 लाख भक्त यहां आते हैं. वहीं कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में स्थित तुलजा भवानी मंदिर के दान पेटियों के नोटों की भी गिनती की गई थी. इस दौरान दान पेटियों में से 354 हीरे, 207 किलो सोना और 1280 किलो चांदी मिले थे. इस मंदिर में हर 15 साल बाद चढ़ावे की गिनती की जाती है. इसलिए काफी दिनों तक यहां के दान पेटियों की गिनती चलती है.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में एनएच किनारे मिला अज्ञात युवती का क्षत-विक्षत शव, इलाके में फैली सनसनी

Trending news