Jharkhand News: अतिक्रमण के खिलाफ धनबाद नगर निगम की कार्रवाई शुरू, अवैध दुकानों को हटाया गया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276447

Jharkhand News: अतिक्रमण के खिलाफ धनबाद नगर निगम की कार्रवाई शुरू, अवैध दुकानों को हटाया गया

झारखंड के धनबाद के अति व्यस्ततम बरटांड़ इलाके में बुधवार को नगर निगम ने बुलडोजर लेकर सड़क किनारे अतिक्रमण किए हुए स्थानों को खाली कराया.

 (फाइल फोटो)

Dhanbad: झारखंड के धनबाद के अति व्यस्ततम बरटांड़ इलाके में बुधवार को नगर निगम ने बुलडोजर लेकर सड़क किनारे अतिक्रमण किए हुए स्थानों को खाली कराया. यहां कई दुकानदार सड़क किनारे बने नाली के ऊपर सीढ़ी और शेड का निर्माण कर निगम के सड़क का अतिक्रमण किए हुए थे, जिससे उक्त इलाके में सड़क जाम की स्थिति बनी रहती थी. 

नगर निगम की टीम बुधवार को मौके पर पहुंची थी, जिसके बाद उन्होंने पूरे इलाके के अतिक्रमित जमीन खाली कराने का अभियान चलाया. अभियान के दौरान दुकानदार काफी आक्रोशित नजर आए. दुकानदारों का कहना था कि उन्होंने नाली की ऊंचाई के वजह से सीढ़ी का निर्माण कराया था जिसे नगर निगम के द्वारा बेवजह तोड़ रहा है. 

इसको लेकर दुकानदारों ने कहा कि हमारे दुकानों की आगे जो शेड बनी है वह हवा में है. जमीन पर कोई भी पोल गाड़कर हमने रोड का अतिक्रमण नही किया है. नगर निगम के ही स्टाफ जब यहां पहुचते हैं, तो धूप और बारिश होने के कारण दुकानों की शेड में बैठते हैं. 

वहीं, नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि दुकानदारों को नाली के पीछे की जमीन आवंटित है. ऐसे में अगर कोई भी दुकानदार नाली के समीप किसी प्रकार का निर्माण करता है तो उसे अवैध माना जाएगा. कुछ दुकानदार खुद से अतिक्रमण हटा रहें,लेकिन कुछ दुकानदार अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. जिद पर अड़े ऐसे दुकानदारों के खिलाफ निगम की ओर से कार्रवाई की जाएगी. 

 

 

Trending news