चौकीदार की पिटाई करने वाले रंगबाज दरोगा को SP ने किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739272

चौकीदार की पिटाई करने वाले रंगबाज दरोगा को SP ने किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

Bihar Police: बेगूसराय में एक रंगबाज दरोगा को अपनी वर्दी का गुमान इस कदर सर चढ़ा कि उसने अपने ही अधीनस्थ काम करने वाले एक चौकीदार की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं पिटाई के बाद दरोगा ने चौकीदार को हाजत में बंद कर दिया.

चौकीदार की पिटाई करने वाले रंगबाज दरोगा को SP ने किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

बेगूसराय:Bihar Police: बेगूसराय में एक रंगबाज दरोगा को अपनी वर्दी का गुमान इस कदर सर चढ़ा कि उसने अपने ही अधीनस्थ काम करने वाले एक चौकीदार की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं पिटाई के बाद दरोगा ने चौकीदार को हाजत में बंद कर दिया. ऐसा नहीं है कि आरोपी दारोगा की यह कोई पहली करतूत है बल्कि 5 दिन पूर्व भी इस दरोगा ने एक व्यवसायी की बेवजह पिटाई कर दी. हालांकि व्यवसाई के पिटाई का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और जब एक सिपाही ने दरोगा को सीसीटीवी कैमरे के संबंध में बताया तब जाकर व्यवसायी की जान बची. उक्त मामले में व्यवसायी संगठन के द्वारा बखरी के डीएसपी से न्याय की गुहार लगाई है तब बखरी के डीएसपी ने व्यवसायियों को न्याय दिलाने की बात कही है.

पूरा मामला बखरी थाना क्षेत्र के बखरी बाजार का है. बखरी थाना में ही पदस्थापित चौकीदार नंदकिशोर पासवान ने बखरी थाना के ही एक एसआई राजीव कुमार पर मारपीट सहित जाति सूचक शब्द से गाली देने का आरोप लगाया है. नंदकिशोर पासवान ने कहा है कि जब वह रात्रि में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे उसी वक्त एसआई राजीव कुमार गश्ती दल के साथ पहुंचे और उस पर शराब पीने का आरोप लगाते हुए पिटाई शुरू कर दी. जबकि नंदकिशोर पासवान के अनुसार वह गर्मी की वजह से पानी पी रहा था. इतना ही नहीं जब पिटाई से उनका मन नहीं भरी तो नंदकिशोर पासवान को ले जाकर राजीव कुमार ने थाने के हाजत में बंद कर दिया.

नंदकिशोर पासवान के शरीर पर मौजूद चोट के निशान यह बताने के लिए काफी है कि किस तरह रंगबाज दरोगा के द्वारा बर्बरता की गई है. वहीं दूसरे मामले में बखरी के सलोना निवासी अमरदीप सोनी ने उक्त दरोगा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 9 जून की रात्रि वह अपने प्रतिष्ठान को बंद कर वापस घर जा रहे थे और हड़बड़ी में वह ताला लगाना भूल गए. लेकिन जैसे ही वह घर पहुंचे तो बाजार के निजी रक्षक ने उन्हें फोन पर दुकान खुली होने की सूचना दी. तत्पश्चात दौड़े-दौड़े वह अपने प्रतिष्ठान पर आए और ताला लगाकर जैसे ही वापस जा रहे थे उसी वक्त गश्ती दल के साथ दरोगा पहुंचे और उनकी पिटाई शुरू कर दी.

वहीं इस मामले में एसपी योगेंद्रकुमार ने बताया कि चौकीदार और एसआई के बीच गस्ती को लेकर विवाद हुआ था. इस विवाद के कारण एसआई और चौकीदार में मारपीट हो गई। इसी से गुस्से में आकर एसआई राजीव कुमार जाने चौकीदार को हाजत में बंद कर दिया. उन्होंने बताया कि फिलहाल एसआई राजीव कुमार झा एवं चौकीदार नंदकिशोर पासवान को सस्पेंड कर दिया. उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ विभागीय भी अनुशंसा की गई है.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023: 31 अगस्त से शुरू होगा एशिया कप का रोमांच, पाकिस्तान को मिली सिर्फ 4 मैचों की मेजबानी

Trending news