उद्घाटन से पहले ही टूट कर गिरा बूढ़ी गंडक पर बना पुल, 13 करोड़ की लागत से हुआ था निर्माण
Advertisement

उद्घाटन से पहले ही टूट कर गिरा बूढ़ी गंडक पर बना पुल, 13 करोड़ की लागत से हुआ था निर्माण

निर्माण होने के बाद से पुल उद्घाटन की राह देख रहा था लेकिन उद्घाटन होने से पहले ही इसमें दरार आने लगी थी और अब बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में गिर गया है. 

उद्घाटन से पहले ही टूट कर गिरा बूढ़ी गंडक पर बना पुल, 13 करोड़ की लागत से हुआ था निर्माण

बेगूसरायः बेगूसराय में मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना से बूढ़ी गंडक नदी पर बनाए गए पुल का बीच का हिस्सा टूटकर गंडक नदी में समा गया. पुल का बीच का पाया नंबर दो और तीन के बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में गिर गया है. दरअसल साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के आहोक गंडक घाट किनारे से आकृति टोला चौकी और बिशनपुर के बीच करीब 206 मीटर का पुल साढ़े 13 करोड़ की लागत से बना था, लेकिन पहुंच पथ के अभाव में इसकी शुरुआत नहीं हो पाई थी. 

उद्घाटन से पहले ही आने लगी थी दरार
निर्माण होने के बाद से पुल उद्घाटन की राह देख रहा था लेकिन उद्घाटन होने से पहले ही इसमें दरार आने लगी थी और अब बीच का हिस्सा पूरी तरह से टूट कर गंडक नदी में गिर गया है. इस पुल का निर्माण फरवरी 2016 में शुरू हुआ था और अगस्त 2017 में कार्य समाप्ति की का बोर्ड लगा हुआ है लेकिन पुल निर्माण के बावजूद पहुंच पथ के अभाव में इसका उद्घाटन नहीं हो पाया था. 

सवालों के घेरे में निर्माण
स्थानीय लोगों ने घटिया निर्माण की वजह से पुल का हिस्सा टूटकर नदी में गिरने का आरोप लगा रहा है . फिलहाल विभागीय जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि पूरा मामला क्या है लेकिन बिहार में पुल का टूटना सवालों के घेरे में रहा है एक बार फिर बेगूसराय में उद्घाटन से पहले पुल का बीच का पूरा हिस्सा टूटकर गिर गया है जिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने कहा कि इसे संयोग कहेंगे कि अबतक इस पुल पर किसी भारी वाहन का परिचालन शुरू नहीं किया गया था. अगर ऐसा होता तो अब तक कोई बड़ा हादसा हो सकता था. रहुआ पंचायत के मुखिया सुबोध कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने बताया कि आहोक घाट सहित विष्णुपुर आहोक, रजौड़ा, गोविंदपुर, खांरदियारा आदि गांव के लोगों के लंबे समय से उठ रहे मांग के बाद वर्ष 2012-13 में इस गंडक नदी पर पुल निर्माण को लेकर स्वीकृति मिली थी. 

यह भी पढ़िएः Bihar Nikay Chunav: पहली बार मुख्य-उपमुख्य पार्षद के लिए सीधे पड़ेंगे वोट, निकाय चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Trending news