बेगूसराय में नवजात की मौत,परिजनों ने अस्पताल में काटा बवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1420716

बेगूसराय में नवजात की मौत,परिजनों ने अस्पताल में काटा बवाल

परिजनों ने अस्पताल प्रशसान पर आरोप लगाया कि 2 लाख रुपए लेने के बाद भी बच्चे की मौत हो गई. बीच सड़क पर चीखते चिल्लाते देख सदर अंचलाधिकारी ने समझा बुझा कर परिजनों को शांत कराया और नगर थाने जाकर जाने की सलाह दी. 

बेगूसराय में नवजात की मौत,परिजनों ने अस्पताल में काटा बवाल

बेगूसराय : बेगूसराय में एक बार फिर एक निजी अस्पताल में नवजात शिशु की मौत के बाद परिजनो ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. डॉक्टरों की लापरवाही से नाराजा परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर बवाल काटा. इस दौरान निजी क्लीनिक में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न रहा.

क्या है मामला
बता दे कि बच्चे की माता पिता सड़क पर हंगामा करते हुए धरना पर बैठ गए. घटना नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत निजी अस्पताल की है. मृत नवजात खगरिया जिले के अलौली थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 14 सुंभा गाछी घाट के रहने वाले अमरजीत राम के पुत्र था. परिजनों ने बताया कि 29 अक्टूबर को बखरी पिएचसी में बच्चे का जन्म हुआ. जहां शिशु की तबियत खराब देख कर प्राथमिक उपचार केंद्र के डॉक्टरों ने बेगूसराय रेफर किया था. उसने बताया कि जान बचाने के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया था.

अस्पताल प्रशासन पर परिजनों ने लगाया आरोप
परिजनों ने अस्पताल प्रशसान पर आरोप लगाया कि 2 लाख रुपए लेने के बाद भी बच्चे की मौत हो गई. बीच सड़क पर चीखते चिल्लाते देख सदर अंचलाधिकारी ने समझा बुझा कर परिजनों को शांत कराया और नगर थाने जाकर जाने की सलाह दी. तब जाकर परिजन शांत हुए और बच्चे की शव को लेकर नगर थाने पहुंचा. पेयजल का आरोप था कि डॉक्टरों की इलाज व मौत के बाद उसे घर जाने के लिए किराए तक नहीं बचे हैं. वहीं दूसरी तरफ निजी संस्थान के प्रबंधक ने बताया कि 30 अक्टूबर को गंभीर स्थिति में नवजात को वेंटीलेटर पर भर्ती किया गया था और उसकी स्थिति ठीक नहीं थी. फिलहाल शव के साथ परिजन न्याय की मांग को लेकर नगर थाने में गुहार लेकर बैठे रहे.

घटना पर क्या कहते अस्पताल प्रबंधक
प्रबंधक ने कहा कि बच्चा वेंटीलेटर पर था और परिजन अन्यत्र ले जाने की बात कर रहे थे, जबकि घरवालों को समझाया गया था कि वेंटीलेटर से हटते ही बच्चे की मौत हो जाएगी. बावजूद इसके परिजनों की लिखित स्वीकारोक्ति के बाद उसे वेंटीलेटर से हटाकर सौंपा गया. तभी मासूम की मौत हो गई.

ये भी पढ़िए- Gopalganj byelections 2022: गोपालगंज में उपचुनाव क्यों है नाक की लड़ाई, नतीजे बिहार की राजनीति पर डालेंगे असर

Trending news