Bihar News: नगर निगम कर्मियों के हड़ताल का तीसरा, बेगूसराय में सफाई व्यवस्था ठप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1325368

Bihar News: नगर निगम कर्मियों के हड़ताल का तीसरा, बेगूसराय में सफाई व्यवस्था ठप

Bihar News: बिहार के सभी नगर निकायों में सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. ऐसे में पूरे राज्य में सफाई को लेकर खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Bihar News: नगर निगम कर्मियों के हड़ताल का तीसरा, बेगूसराय में सफाई व्यवस्था ठप

बेगूसराय:Bihar News: बिहार के सभी नगर निकायों में सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. ऐसे में पूरे राज्य में सफाई को लेकर खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में बेगूसराय नगर निगम के सफाई कर्मी अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी रहा.

शहर में सफाई व्यवस्था ध्वस्त
सफाई कर्मियों की हड़ताल की वजह से बेगूसराय शहर में सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और सड़कों पर जगह जगह गंदगी का अंबार लग गया है. जिससे लोगों को परेशानी शुरू हो गई है. वहीं दूसरी ओर सफाई कर्मी नगर निगम ऑफिस में तालाबंदी कर धरना पर लगातार डटे हुए हैं. दरअसल सफाई कर्मियों की मांग है कि वर्षों से संविदा पर काम कर रहे सफाई कर्मियों और कर्मचारियों को स्थाई नौकरी दी जाए, सभी कर्मचारियों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए, सफाई के दौरान सुरक्षा कीट की व्यवस्था, समय पर वेतन की भुगतान करने समेत 11 मांगों को लेकर यह हड़ताल किया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 132 शराब पीने और बेचने वाले लोग गिरफ्तार

तालाबंदी कर धरना पर बैठे 
हड़ताल की वजह से शहर में सफाई व्यवस्था जहां ठप है वहीं सफाई कर्मी और कर्मचारी नगर निगम ऑफिस गेट पर तालाबंदी कर धरना पर बैठे हुए हैं. सड़कों पर गंदगी जमा होने के चलते लोगों को परेशानी हो रही है, स्थानीय लोगों ने नगर निगम प्रशासन व जिला प्रशासन से सफाई की वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है ताकि सड़कों पर से लगे कचरा हटाया जा सके और लोगों को हो रही परेशानियों को कम किया जा सके. 

Trending news