Begusarai News: बेगूसराय में बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने को लेकर विवाद, युवक ने बीडीओ पर बोला हमला
Advertisement

Begusarai News: बेगूसराय में बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने को लेकर विवाद, युवक ने बीडीओ पर बोला हमला

Bihar: बेगूसराय के कंकौल में बने बीपी मंडल प्रेक्षागृह सह सभागार के मुख्य द्वार पर बगैर अनुमति के बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने के बाद बवाल हो गया है. एक युवक ने सदर बीडीओ पर हमला बोल दिया है. हालांकि सतर्कता के कारण बीडीओ को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई. 

Begusarai News: बेगूसराय में बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने को लेकर विवाद, युवक ने बीडीओ पर बोला हमला

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय के कंकौल में बने बीपी मंडल प्रेक्षागृह सह सभागार के मुख्य द्वार पर बगैर अनुमति के बीपी मंडल की मूर्ति लगाए जाने के बाद बवाल हो गया है. एक युवक ने सदर बीडीओ पर हमला बोल दिया है. हालांकि सतर्कता के कारण बीडीओ को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है.  

बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों के द्वारा प्रेक्षागृह सह सभागार के मुख्य द्वार पर मूर्ति लगा दी गई. इस संबंध में सदर एसडीओ ले मिली जानकारी के आधार पर जब मौके पर पहुंचा और पूछताछ किया तो इन लोगों ने मूर्ति लगाने का आदेश नहीं दिखाया. बयान रिकॉर्ड करके जब लौट रहे थे को इन लोगों के साथ खड़े एक लड़के ने जानलेवा हमला कर दिया.  

उनका कहना है कि हम लोग नियम कानून को नहीं मानते हैं. यह सरकारी संपत्ति है, जिसमें डीएम की सहमति आवश्यक है. लेकिन इन लोगों ने कहा कि हमें किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है. इस संबंध में अखिल भारतीय संवैधानिक चिंतन मंच के लोगों का कहना है कि हम लोगों ने सीएम से आदेश लेकर बीपी मंडल की मूर्ति रखी थी. 

वह सामाजिक न्याय प्रणेता थे, इसलिए हमने वहां मूर्ति रखी. जब सभागार का नाम बीपी मंडल सभागार मुख्यमंत्री रख दिया तो फिर हम लोग क्यों नहीं मूर्ति रखेंगे.अगर यह मूर्ति रखना अपराध है तो हम अपराधी हैं. बीडीओ ने मोबाइल से फोटो लेने से रोका, इसलिए आक्रोश में लोगों ने उनका भी मोबाइल छीना-झपटी की है. लेकिन बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है. फिलहाल मुफस्सिल थाना की पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है. उसके बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा.

इनपुट- राजीव कुमार

यह भी पढ़ें- धनबाद में म्यूचुअल फंड के दफ्तर से मिला युवती का शव, मैनेजर पर हत्या का आरोप

Trending news