West Bengal: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं के 2 गुटों में गोलीबारी, 19 लोग घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1826754

West Bengal: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं के 2 गुटों में गोलीबारी, 19 लोग घायल

सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के दो खेमों के बीच गुटबाजी का नतीजा थी, एक का नेतृत्व चोपरा के विधायक हमीदुल इस्लाम कर रहे थे और दूसरे का नेतृत्व उनके प्रतिद्वंद्वी जाहेदुल हक कर रहे थे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

West Bengal Crime News: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के चोपरा में 77वें स्वतंत्रता दिवस की देर शाम सत्तारूढ़ पार्टी TMC के दो गुटों के बीच गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस घटना में 19 लोग घायल हो गए. इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले यानी सोमवार (14 अगस्त) की देर रात नादिया जिले के नकाशीपारा में गोलीबारी की घटना हुई थी. इस घटना में 5 महिलाओं और तीन बच्चों सहित 15 लोग घायल हुए थे. इस घटना के 24 घंटे से भी कम समय के भीतर चोपरा में गोलीबारी हुई. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, ताजा घटना चोपरा विधानसभा क्षेत्र के सुजाली गांव में हुई. 

सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के दो खेमों के बीच गुटबाजी का नतीजा थी, एक का नेतृत्व चोपरा के विधायक हमीदुल इस्लाम कर रहे थे और दूसरे का नेतृत्व उनके प्रतिद्वंद्वी जाहेदुल हक कर रहे थे. जानकारी के अनुसार, घायल व्यक्ति मुख्य रूप से जाहेदुल खेमे के सदस्य हैं, जिन पर कथित तौर पर हमीदुल इस्लाम के समर्थकों ने हमला किया. घायलों को इस्लामपुर उपमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: समस्तीपुर दारोगा हत्याकांड पर राजनीति शुरू, सम्राट चौधरी बोले नीतीश कुमार को देना चाहिए इस्तीफा

घायल व्यक्तियों में से एक फजीजुल जोबी, जो कथित तौर पर जहेदुल खेमे का सदस्य है, ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पार्टी की बैठक के अंत में हमीदुल शिविर के सदस्यों द्वारा उन पर अचानक हमला किया गया. बता दें कि पश्चिम बंगाल में हाल ही में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं. पंचायत चुनाव के वक्त भी हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं. उत्तर दिनाजपुर में पंचायत चुनाव के वक्त (30 मार्च को) भी सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने गोलीबारी की थी. इस घटना में TMC के कार्यकर्ता की मौत हो गई थी, तो वहीं 3 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए थे.

Trending news