Bihar Crime: पटना में शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव, 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1723052

Bihar Crime: पटना में शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव, 2 गिरफ्तार

पथराव से ट्रेन की कई खिड़कियों के कांच टूट गए और कई यात्री भी जख्मी हुए हैं. आनन-फानन में आरपीएफ की तरफ से पटना जंक्शन से काफी संख्या में फोर्स भेजी गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार में 2016 से शराब बैन है लेकिन इसके बाद भी पूरे प्रदेश से शराब तस्करी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. सुशासन बाबू के राज में कानून-व्यवस्था की पोल उस वक्त खुल गई, जब शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए दबंगों ने स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर ही हमला कर दिया. दरअसल, शराब तस्करों को छुड़ाने के लिए पटना के ब्लॉक चौराहा के पास रेलवे लाइन के किनारे स्थित झोपड़पट्टी में रहने वाले तकरीबन 200 लोगों ने झांसी से कोलकाता जा रही ट्रेन संख्या 22198 स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया. 

तकरीबन आधे घंटे तक चले इस हंगामे के बाद आरपीएफ ने लोगों को वहां भगाया. इस घटना में ट्रेन की कई खिड़कियों के कांच टूट गए और कई यात्री जख्मी भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि झांसी से हावड़ा जा रही स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस के टॉयलेट में छिपकर दो तस्कर शराब की खेप लेकर जा रहे थे. वे टॉयलेट के अंदर बैठकर सफर कर रहे थे. काफी देर तक टॉयलेट का दरवाजा न खुलने से यात्री परेशान होने लगे और उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए आरपीएफ की टीम को सूचना दी.

आरपीएफ के जवानों ने टॉयलेट का दरवाजा खुलवाना चाहा, लेकिन तस्करों ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला. टॉयलेट में अपराधियों के छिपे होने की आशंका के बीच यात्री दहशत में आ गए और ट्रेन में चीख-पुकार मच गई. वहीं आरोपियों ने अंदर से रेलवे किनारे बसी कच्ची बस्ती में अपने साथियों को फोन करके मदद मांगी. जिससे पटना के ब्लॉक चौराहा के पास झोपड़पट्टी में रहने वाले असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर हमला कर दिया. 

ये भी पढ़ें- बीएसएफ जवान को जमीन पर कब्जा दिलाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों का हमला, छह पुलिसकर्मी घायल

आनन-फानन में आरपीएफ की तरफ से पटना जंक्शन से काफी संख्या में फोर्स भेजी गई. रेलवे पुलिस के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची. तकरीबन आधे घंटे के उपद्रव के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा और आरोपियों को ट्रेन की टॉयलेट के अंदर से बाहर निकालकर गिरफ्तार किया. आरपीएफ ने ट्रेन की टॉयलेट से बड़ी तादात में अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की. आरोपियों के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Trending news