Bihar News: सिवान में रिक्शा चालक ने तीन साल की बच्ची को बेचा, खरीदने वाली महिला करती बेरहमी से पिटाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1291978

Bihar News: सिवान में रिक्शा चालक ने तीन साल की बच्ची को बेचा, खरीदने वाली महिला करती बेरहमी से पिटाई

सिवान से 3 साल की मासूम बच्ची को 14 हजार रुपये में बेचने और खरीदने का मामला सामने आया हैं. एक पिता ने अपने बच्ची को सिर्फ इसलिए बेच दिया क्योंकि वो गरीब है और रिक्शा चलाता हैं.

Bihar News: सिवान में रिक्शा चालक ने तीन साल की बच्ची को बेचा, खरीदने वाली महिला करती बेरहमी से पिटाई

सिवानः बिहार के सिवान से मानवता को शर्मसार और हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा हैं. जहां 3 साल की मासूम बच्ची को 14 हजार रुपये में बेचने और खरीदने का मामला सामने आया हैं. एक पिता ने अपने बच्ची को सिर्फ इसलिए बेच दिया क्योंकि वो गरीब है और रिक्शा चलाता हैं. वहीं बच्ची को खरीदने वाली महिला बच्ची की बेरहमी से पिटाई करती हैं. जिसका वीडियो भी सामने आया है. मामला एमएच नगर हसनपुरा थाना क्षेत्र के उसरी गांव का है.

बच्ची का करवाया मेडिकल चेकअप 
बच्ची को खरीदने वाली महिला का नाम सुरसती है. यह घटना तब उजागर हुई जब मासूम बच्ची को खरीदने वाली महिला के द्वारा बच्ची की मारपीट की जा रही थी. जिसको देख स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया और पुलिस को इसकी सूचना दी. पड़ोसी ने बताया कि बच्ची को खरीदने वाली महिला हमेशा बच्ची को मारती रहती है. सूचना मिलते ही पुलिस ने मासूम बच्ची को कब्जे मे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्ची का मेडिकल चेकअप करवाया. 

14 हजार रुपये में बैची बच्ची 
चाइल्ड वेलफेयर कमेटी सिवान के सदस्य वरीय उपसमाहर्ता प्रियंका कुमारी और अन्य कर्मी के द्वारा थाने पहुंची. जिसके बाद मासूम बच्ची को वे अपने साथ सीवान लेकर चली गई. वहीं इस मामलें में एक फोटो मिला, जिसमें बेचने वाले ने अपनी बेटी सुरसती देवी को देने की बात कही हैं. पत्र में लिखा हैं- मैं कलाम खान अपनी लड़की सुरसती देवी को गोद दे रहा हूं. इसमें कोई दिक्कत नहीं है. मैं गरीब आदमी हूं. मैं झुग्गी में रहता हूं, रिक्शा चलाता हूं. मेरा फोटो कागज पर है. साथ ही उस कागज पर 14 हजार 400 रुपये लिखे हुए हैं.

आरोपी डॉक्टर की खोज में जुटी पुलिस 
वहीं महिला सुरसती देवी ने बताया कि वो एक डॉक्टर से उस बच्ची को 15 हजार रुपये में खरीदी हैं. वो डॉक्टर बच्चों की खरीदी और बिक्री करती हैं. उससे छोटी बच्ची मांगी थी लेकिन उसके पास छोटी बच्ची नहीं थी इसलिए मुझें 3 वर्ष की बच्ची दे दी. वहीं इस मामलें में बाल कल्याण समिति की प्रभारी वरीय उप समाहर्ता प्रियंका कुमारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर सिवान से 5 सदस्यी टीम हसनपुरा पहुंची और बच्ची का मेडिकल कराने के बाद उसे विशिष्ट दत्ता ग्रहण संस्थान में रखा गया हैं. इस मामलें में आरोपी डॉक्टर को खोजा जा रहा है. उसपर कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह)

यह भी पढ़े- Bihar News: मधुबनी में डकैतों ने की लाखों रुपये की लूट, फायरिंग और बम से फैलाई दहशत

Trending news