Nuh Violence: नूंह में फिर से शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू
Advertisement

Nuh Violence: नूंह में फिर से शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हिंदू संगठन, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

Haryana News: नूंह के डिप्टी कमीश्नर धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि हमने ब्रजमंडल शोभायात्रा निकालने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है, लेकिन अभी भी कुछ लोग यह यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं. 

फाइल फोटो

Brajmandal Jalabhishek Yatra: हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से विवाद पैदा होता दिखाई दे रहा है. हिंदू संगठनों ने एक बार फिर से ब्रजमंडल शोभायात्रा निकालने का ऐलान किया है. हिंदू संगठनों की ओर से कहा गया कि 28 अगस्त को यह शोभायात्रा निकाली जाएगी. हालांकि, पुलिस-प्रशासन की ओर से इसे मंजूरी नहीं दी गई है. शोभायात्रा को रोकने के लिए धारा 144 लगा दी गई है. बता दें कि इससे पहले 31 जुलाई को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई थी. शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पथराव और आगजनी की थी. इस हिंसा के कारण यात्रा अधूरी रह गई थी. 

नूंह के डिप्टी कमीश्नर धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि हमने ब्रजमंडल शोभायात्रा निकालने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा-144 लागू कर दी है. लेकिन अभी भी कुछ लोग यह यात्रा निकालने पर अड़े हुए हैं. 52 पाल के अध्यक्ष अरुण जेलदार ने कहा कि ब्रजमंडल यात्रा एक ऐतिहासिक धार्मिक यात्रा है. 31 जुलाई को हुई हिंसा की वजह से यह यात्रा अधूरी रह गई थी. लेकिन अब 28 अगस्त को मेवात के सर्व हिंदू समाज की ओर से इस यात्रा को दोबारा निकाला जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Samastipur: समस्तीपुर कोर्ट के अंदर दो कैदियों को मारी गई, पेशी के लिए अदालत आए थे दोनों

विहिप का कहना है कि धार्मिक यात्रा के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि सूचना दी जाती है. उधर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रशासन की ओर से 28 अगस्त को जिलेभर के स्कूल, कॉलेज और बैंकों को बंद रखने का आदेश दिया है. उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर बैंक अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं. इसके अलावा 29 अगस्त की रात 12 बजे तक नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 

Trending news