Jharkhand News: लोहरदगा में नक्सलियों ने नहर निर्माण में लगी हेवी मशीनों और ट्रैक्टर में लगाई आग
Advertisement

Jharkhand News: लोहरदगा में नक्सलियों ने नहर निर्माण में लगी हेवी मशीनों और ट्रैक्टर में लगाई आग

Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने नहर निर्माण कार्य में लगी कई मशीनों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक इसके पीछे पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के नक्सलियों का हाथ है.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने नहर निर्माण कार्य में लगी कई मशीनों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक इसके पीछे पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के नक्सलियों का हाथ है. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- क्या सच में वाराणसी सीट पर पीएम मोदी को चुनौती देंगे नीतीश कुमार? आ रही ऐसी खबरें...

कैरो थाना क्षेत्र के पास नंदिनी डैम से निकलने वाली तीन नहरों का निर्माण कार्य 40 करोड़ की लागत से चल रहा है. कुछ दिन पहले पीएलएफआई नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी. कहा जा रहा है कि इसी कारण उन लोगों ने मशीनों को आग के हवाले कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी वहां से फरार हो गए. 

सूचना के मुताबिक हमला करने वाले नक्सलियों के दस्ते की अगुवाई पीएलएफआई का एरिया कमांडर हार्डकोर कृष्णा यादव कर रहा था. नक्सलियों ने कार्य में जुटे कर्मियों से कहा कि वे मशीनों में आग लगा रहे हैं. किसी ने भी आग को बुझाने की कोशिश की तो उसे गोली मार दी जाएगी.

इसके बाद उन्होंने दो पोकलेन मशीन और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. घटना की सूचना पाकर डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, कैरो थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार मौके पर पहुंचे. इस घटना की पुष्टि लोहरदगा के एसपी हारिस बिन जमां ने की है. 

मनोहरपुर को माओवादियों ने पोस्टर से पाटा, लिखा- भाजपा को मार भगाओ
झारखंड के पश्चिम में इन दिनों नक्सलियों की गतिविधि तेजी से बढ़ती हुई नजर आ रही है. कोल्हान समेत सारंडा के इलाकों में नक्सली लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर में माओवादियों ने पोस्टरबाजी कर इलाके में दहशत कायम कर दिया है. मनोहरपुर के सबसे खास शहरी इलाके में माओवादियों ने इस बार पोस्टरबाजी कर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है.

बताया जा रहा है कि तकरीबन 15 साल बाद माओवादियों ने इस तरह से मनोहरपुर के खास इलाकों में पोस्टरबाजी की है. माओवादियों के इस पोस्टरबाजी से पूरे मनोहरपुर में दहशत कायम हो गया है. माओवादी पोस्टर में भाजपा और आरएसएस के खिलाफ बातें लिखी गई है. वहीं, झारखंड को शोषण मुक्त राज्य बनाने के लिए लोगों से अपील की गयी है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news