Madhepura: पत्रकार विमल यादव की हत्या को लेकर मधेपुरा में पत्रकारों का मार्च, सरकार के प्रति फूटा गुस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1834436

Madhepura: पत्रकार विमल यादव की हत्या को लेकर मधेपुरा में पत्रकारों का मार्च, सरकार के प्रति फूटा गुस्सा

नगर पंचायत के उपाध्यक्ष आनंद कुमार उर्फ श्याम ठाकुर ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह विफल है. चारो तरफ हत्याएं हो रही हैं. अब सूबे में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं.

फाइल फोटो

Madhepura News: पत्रकार विमल यादव हत्याकांड के विरोध में मधेपुरा में पत्रकारों ने मार्च निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया. इस दौरान नगर पंचायत की अध्यक्ष सर्जना सिद्धि ने बिहार सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग की. वहीं नगर पंचायत के उपाध्यक्ष आनंद कुमार उर्फ श्याम ठाकुर ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह विफल है. चारो तरफ हत्याएं हो रही हैं. अब सूबे में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने सरकार से पत्रकार की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने की मांग की.

पत्रकार विमल यादव हत्याकांड पर पुलिस ने बताया कि सुपौल और अररिया जेल में बंद अपराधियों ने इसकी साजिश रचि थी. पुलिस के मुताबिक, सुपौल जेल में बंद रुपेश यादव और अररिया जेल में बंद क्रांति यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर पत्रकार की हत्या की साजिश रची थी. एसपी अशोक कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि मृतक के पिता ने कुल 8 लोगों पर केस दर्ज करवाया है. इस केस के मुख्य अभियुक्त माधव यादव और अर्जुन शर्मा की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar: वैशाली में पैक्स अध्यक्ष को मारी गई गोली, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात

दूसरी ओर पत्रकार विमल यादव की हत्याकांड पर सियासत भी जारी है. बीजेपी इस मामले में नीतीश सरकार को घेरने में लगी है. चिराग पासवान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिए हुए हैं. तो वहीं जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने सरकार का बचाव किया. ललन सिंह ने बीजेपी से इस मामले को छोड़कर मणिपुर पर ध्यान देने की सलाह दी. ललन सिंह से जब पत्रकारों ने इस घटना को लेकर तीखे सवाल किए, तो वे पत्रकारों पर ही भड़क उठे थे. बिहार में गुंडाराज की बात सुनते ही ललन सिंह गुस्से से लाल-पीले हो गए. जेडीयू अध्यक्ष ने गुस्से में पत्रकारों को हड़काते हुए कहा कि आपके कह देने से गुंडाराज स्थापित हो गया है...

ये भी पढ़ें- Jamui: भूमि विवाद को लेकर 2 पक्षों में हुई तलवारबाजी, 7 लोग घायल

नीतीश सरकार का बचाव करते हुए ललन सिंह ने कहा कि बिहार में सबकुछ ठीक है और नीतीश कुमार बहुत अच्छे तरीके से बिहार चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में इतना विकास हुआ है कि भारत सरकार के गृह मंत्री भी जब पटना आते हैं तो नीतीश कुमार जी के किये काम को ही अपने खाते में डालते हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर पलटवार करते हुए ललन सिंह ने कहा कि वह पहले अपना मणिपुर देखे न, जहां तीन मई से हिंसा हो रहा है. बीजेपी अपने प्रदेशों में जाकर देखे. वैसे भी हर आदमी का जवाब थोड़े ही दिया जाता है.

Trending news