लातेहार सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी
Advertisement

लातेहार सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी

लातेहार सीआरपीएफ 214 बटालियन के जवानों को नक्सलियों के विरोध एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर गारू थाना क्षेत्र के जयगीर पहाड़ पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार छुपा के रखा गया था.

(फाइल फोटो)

लातेहार: लातेहार सीआरपीएफ 214 बटालियन के जवानों को नक्सलियों के विरोध एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर गारू थाना क्षेत्र के जयगीर पहाड़ पर भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार छुपा के रखा गया था. वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर भारी मात्रा में हथियार छुपा कर रखे हुए हैं.

सूचना के बाद सीआरपीएफ 214 बटालियन की एक टीम गठित की गई. इसके बाद पुलिस की टीम ने जयगीर पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया, जहां से सीआरपीएफ के जवानों ने एक इंसास राइफल, 303 बोर के 2 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक और नक्सलियों के दैनिक उपयोग में किए जाने वाले सामान बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें- बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र से स्कूली छात्र लापता, पुलिस आई हरकत में

वहीं सीआरपीएफ के कमांडेंट केडी जोशी ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार छुपा कर रखा था. सूचना के बाद सीआरपीएफ 214 बटालियन की टीम जयगीर पहाड़ पर सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों का हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है और नक्सलियों के मंसूबे को नाकामयाब किया है. यह पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. 

पुलिस कस्टडी में मौत के बाद बवाल 
झारखंड के हजारीबाग जिले के बरही प्रखंड से सोमवार संध्या गिरफ्तार किए गए मोहम्मद अशफाक का पुलिस कस्टडी में मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार कृष्णा पुरी मोहल्ले में चोरी के आरोप में उक्त युवक को गिरफ्तार किया गया था. जो रात भर पुलिस कस्टडी में रहने के बाद सुबह में मृत पाया गया. जिसे पुलिस मृत अवस्था में अस्पताल पहुंचाकर चली गई, हालांकि इस संबंध में पुलिस बात करने से कतरा रही है. स्थानीय लोग शव के साथ हॉस्पिटल के पास धनबाद रोड को जाम कर पुलिस को बुलाने की मांग कर रहे हैं. 

संजीव कुमार गिरी 

 

Trending news