झारखंड के गुमला में बकरे की बलि के दौरान 4 साल के बच्चे की मौत, मातम में बदला उत्साह
Advertisement

झारखंड के गुमला में बकरे की बलि के दौरान 4 साल के बच्चे की मौत, मातम में बदला उत्साह

Gumla Me Maut: बकरे की बलि के दौरान बलुआ टूट कर 4 वर्षीय बच्चे विमल उरांव के ऊपर जा गिरा, जिसके बाद आनन-फानन में ग्रामीणों के द्वारा बच्चे को इलाज के लिए घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई. 

बकरे की बलि के दौरान 4 साल के बच्चे की मौत.

गुमला: झारखंड के गुमला में घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में मंगलवार को दुर्गा पूजा के अवसर पर गांव के ही देवी मंडप में बकरे की बलि के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ. यहां एक बकरे की बलि के दौरान बलुआ टूट कर 4 वर्षीय बच्चे विमल उरांव के ऊपर जा गिरा, जिसके बाद आनन-फानन में ग्रामीणों के द्वारा बच्चे को इलाज के लिए घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई.

तीसरे बकरे की दी जा रही थी बलि
इस हादसे से पूरे गांव में पूजा का उत्साह मातम में बदल गया. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. जानकारी के अनुसार हर साल की तरह इस साल भी गांव के दुर्गा पूजा में देवी मंडप में बकरे की बलि देने का परंपरा लोगों द्वारा निभाई जा रही थी. दो बकरे की बलि दी जा चुकी थी, तीसरे बकरे की बलि के लिए जब बलुवा से बकरे की गर्दन पर प्रहार किया गया तो बलुवा का बेट टूट गया. इस दौरान वो भीड़ में खड़े दीपक उरांव के 4 वर्षीय पुत्र विमल उरांव के छाती में जा लगा.

अस्पताल पहुंचने से पहले बच्चे ने तोड़ा दम
चोट लगने के बाद बच्चा बुरी तरह से तिलमिला उठा और बलि स्थल पर अफरा-तफरी मच गई. बच्चे के घर के लोग चिल्लाने लगे. इसके बाद बच्चे की जान बचाने के लिए गांव के लोग उसे लेकर घाघरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने लगे लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

वहीं, इसकी सूचना तुरंत घाघरा थाना प्रभारी अमित चौधरी को दी गई. थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी दल बल के साथ गांव पहुंचे और बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया. 

गांव में पसरा मातम
थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. वहीं, मृतक विमल उरांव की मां बिरसी देवी और पिता दीपक उरांव सहित पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है.

ये भी पढ़ें-बोकारो पुलिस ने किया बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

(इनपुट-रणधीर निधि)

Trending news