बिहार में आमलोग कितने सुरक्षित जब बीएमपी के जवान का हो गया अपहरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1366075

बिहार में आमलोग कितने सुरक्षित जब बीएमपी के जवान का हो गया अपहरण

बिहार में हत्या लूट के बाद अपहरण का खेल भी शुरू हो गया है. ऐसे में एक बड़ी घटना रूपसपुर थाना क्षेत्र से है जहां बिना नंबर के बलेरो से एक बिहार बीएमपी पुलिस के सिपाही शशिभूषण सिंह का ही अपहरण कर लिया गया है. इस अपहरण में अपराधी दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम देने में सफल हुए हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में हत्या लूट के बाद अपहरण का खेल भी शुरू हो गया है. ऐसे में एक बड़ी घटना रूपसपुर थाना क्षेत्र से है जहां बिना नंबर के बलेरो से एक बिहार बीएमपी पुलिस के सिपाही शशिभूषण सिंह का ही अपहरण कर लिया गया है. इस अपहरण में अपराधी दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम देने में सफल हुए हैं. जिससे बिहार सरकार और बिहार पुलिस पर भी सवाल उठने लगे हैं.

जब बिहार में बीएमपी के जवान नहीं सुरक्षित तो आमलोगों का क्या होगा?
अब सवाल यह उठ रहा है कि बिहार में अपहरण का यह खेल कहीं प्रदेश को जंगल राज की ओर तो नहीं ले जा रहा है. जब अपराधियों का मनोबल राजधानी पटना में इतना बुलंद है तो और जिलों की क्या हालात होगी. आज बिहार में एक पुलिस वाले का अपहरण हो गया. ऐसे में बीजेपी सरकार पर जंगल राज का आरोप लगाने से नहीं रूकेगी. राजधानी के रूपसपुर थाना क्षेत्र के महुआ बाग से अपहरण किए गए सिपाही का अभी तक पता नहीं चल पाया है. ऐसे में अपहरण का मामला पुलिस के द्वारा दर्ज किए जाने के बाद पुलिस अभी तक कुछ नहीं पता लगा पाई है. पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी है और एक परिवार अपने पति और अपने लाल को वापस लाने के लिए गुहार लगा रहा है. 

बीएमपी जवान का नकाबपोश बदमाशों ने कर लिया अपहरण 
रूपसपुर थाना क्षेत्र के महुआ बाग में बीएमपी के जवान को नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने अपहरण कर लिया इसके बाद स्थानीय लोगों ने काफी हंगामा किया और परिजन के द्वारा रूपसपुर थाने में पुलिस जवान की अपहरण का मामला दर्ज कराया गया. पुलिस मामले को दर्ज करने के बाद से छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि बीएमपी जवान जो BMP5 में सिपाही के पद पर तैनात है वह अपने नए मकान निर्माण के लिए बालू गिराने निकला था. तभी अपराधियों ने उसे रास्ते से अपहरण कर लिया. इसकी जानकारी जब उनके परिजन को मिली तो वह लोग खोजबीन करने लगे और नहीं मिलने पर रूपसपुर थाने में मामला दर्ज कराया. बीएमपी का यह जवान आरा का रहने वाला है जो रूपसपुर थाना क्षेत्र के महुआ बाग में रहता है. वहीं पति के अपहरण के बाद पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है और वह अपने पति को सकुशल घर वापसी की प्रार्थना कर रही है. पुलिस इस मामले को दर्ज कर अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का दावा कर रही है. 

पारिवारिक कलह से परेशान महिला ने फंदा लगाकर की आत्महत्या
पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के दुन्दी बाजार इलाके में रहने वाली एक विवाहित महिला ने परिवारिक कलह से परेशान होकर पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने मृतिका की पहचान सन्नी कुमार की पत्नी सीमा देवी के रूप में किया है.  वहीं घटना की सुचना पर पहुंचे परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया. साथ ही मृतिका के साथ मारपीट कर उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर आत्म हत्या साबित करने का भी आरोप लगाया है. मृतिका के परिजनों ने बताया है कि 12 वर्ष पूर्व दान दहेज देकर दुन्दि बाजार के रहने वाले सन्नी कुमार से सीमा की शादी कराई थी. ससुराल वाले और उसका पति दहेज और रुपये की मांग कर रहे थे. मांग पूरा न होने पर सीमा को मार डाला है. फिलहाल पुलिस मृतिका के परिजनों के बयान पर दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 
(रिपोर्ट-राजेश कुमार)

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन बाल यौन शोषण के खिलाफ आरा, भागलपुर समेत देश के 59 स्थानों पर CBI की छापेमारी

Trending news