गुमला पुलिस ने नशीली दवा गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार, रांची से ला रहे थे प्रतिबंधित कफ सिरप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1726653

गुमला पुलिस ने नशीली दवा गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार, रांची से ला रहे थे प्रतिबंधित कफ सिरप

झारखंड की गुमला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक स्कॉर्पियो में सवार होकर रांची से लाये जा रहे 218 पीस प्रतिबंधित नशीली ऑनरेक्स कफ सिरप बरामद करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है. 

गुमला पुलिस ने नशीली दवा गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार, रांची से ला रहे थे प्रतिबंधित कफ सिरप

गुमला: झारखंड की गुमला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक स्कॉर्पियो में सवार होकर रांची से लाये जा रहे 218 पीस प्रतिबंधित नशीली ऑनरेक्स कफ सिरप बरामद करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में शहर के आजाद बस्ती निवासी अमजद अंसारी और अहमद लेन निवासी सर्वर उर्फ सोनू शामिल है. दोनों युवकों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है. दोनो युवकों ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी है।प्राप्त जानकारियों के आधार पर पुलिस टीम गठन कर आगे की कार्रवाई में जुटी है. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों युवकों के पास से एक स्कॉर्पियो भी बरामद की है.

एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल और थाना प्रभारी मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर बताया कि एसपी को यह गुप्त सूचना मिली थी कि स्कॉर्पियो नंबर जेएच 07 जे 0227 से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा रांची से गुमला लाया जा रहा है. इस सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुग्गु हवाई अड्डा, भट्टी तालाब व पालकोट रोड में सक्रिय पेट्रोलिंग पार्टी को सक्रिय किया गया, तभी पुग्गु हवाई अड्डा के समीप एक स्कार्पियो पुलिस टीम को देखकर बाईपास की ओर भागने लगा. तभी टीम ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ लिया. फिर स्कॉर्पियो का जांच करने पर एक कार्टून में रखी गई 218 बोटल ऑनरेक्स कफ सिरप बरामद किया गया. बरामद कफ सिरप की कीमत करीब पचास हजार रुपया है. 

इसी के साथ ही स्कॉर्पियो से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. फिर पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे लोग रांची के कटहल मोड़ से कफ सिरप लेकर गुमला आ रहे थे. कफ सिरप किसी मनीष नामक युवक ने उन्हें दी थी. दोनों ने यह भी बताया कि मनीष एक बड़ा कारोबारी है. राज्य के कई जिलों में वह प्रतिबंधित सिरप की सप्लाई करता है. गिरफ्तार युवकों ने यह भी बताया कि जब वे लोग पकड़े गए थे उस समय मनीष लगातार उनके संपर्क में था. इस दौरान उनका एक फोन आने के बाद पुलिस ने भी उसकी बातों को सुनकर उसे राडार में ले रखी है.

इधर एसडीपीओ व थाना प्रभारी ने कहा कि उन्हें जो भी जानकारी मिली है, उस जानकारी पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. जल्द ही और भी सफलता मिलने की संभावना है. दोनों ने यह भी कहा कि गिरफ्तार अमजद अंसारी पूर्व में भी प्रतिबंधित सिरप बेचने के आरोप में जेल जा चुका है. वह वर्ष 2021 में जेल से छूटकर बाहर आया था. इसके साथ ही जिले के युवाओं के बीच प्रतिबंधित नशीली दवा का बिक्री कर उन्हें समाज की मुख्यधारा से भटकाने का अपराध कर रहा था. छापामारी टीम में पुअनि इन्द्रजीत कुमार व सअनि बबलू बेसरा समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

इनपुट- रणधीर निधि

यह भी पढ़ें- गर्भवती महिला का किया ऑपरेशन, मांगी 2 लाख रुपये फीस, नहीं देने पर जच्चा बच्चा को बनाया बंधक

Trending news