Jharkhand News: बिजली कंपनी को रांची के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने लगाया 1.48 करोड़ रुपए का चूना
Advertisement

Jharkhand News: बिजली कंपनी को रांची के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने लगाया 1.48 करोड़ रुपए का चूना

Jharkhand News: रांची के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कानपुर में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी केस्को के ऑनलाइन पेमेंट गेटवे में सेंध लगाकर 1.48 करोड़ रुपए उड़ा लिए.  यूपी एसटीएफ और रांची पुलिस की टीम ने आरोपी कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

(फाइल फोटो)

रांची: Jharkhand News: रांची के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कानपुर में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी केस्को के ऑनलाइन पेमेंट गेटवे में सेंध लगाकर 1.48 करोड़ रुपए उड़ा लिए. 

यूपी एसटीएफ और रांची पुलिस की टीम ने आरोपी कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उसे कांके थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर रांची सीजेएम की कोर्ट में पेश किया गया. यूपी एसटीएफ उसे ट्रांजिट रिमांड पर अब उत्तर प्रदेश के कानपुर ले जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Rudrabhishek: सावन के बचे हैं 15 दिन, जानें रुद्राभिषेक का सबसे शुभ मुहूर्त और दिन

कुंदन मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले का रहने वाला है और इन दिनों रांची के कांके रोड में रहता था. पुलिस ने कुंदन के पास से 90.50 लाख रुपए बरामद किए हैं. उसने केस्को के बिलिंग अकाउंट से उड़ाई गई राशि को 23 अलग-अलग बैंक अकाउंट में जमा करवाए थे.

ये भी पढ़ें- वरलक्ष्मी व्रत कब है, कैसे बन रहा है शुभ संयोग, दांपत्य जीवन कैसे होगा बेहतर?

पुलिस ने इन सभी बैंक अकाउंट को फ्रीज करा दिए हैं. इन अकाउंट में फिलहाल दस लाख की राशि है.  पुलिस ने इस साइबर ठगी को अंजाम देने वाले कुंदन के तीन अन्य सहयोगियों को देश के अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया है. 

बताया गया कि कानपुर में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी बिल का भुगतान एक बैंक के ऑनलाइन गेटवे के जरिए लेती थी,  हाल में जब केस्को ने बिल भुगतान का इंटरनल ऑडिट किया तो पता चला कि 1905 उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल के एवज में जमा कराई गई लगभग 1.48 करोड़ रुपए की रकम केस्को के अकाउंट में पहुंची ही नहीं.  इसके बाद केस्को की ओर से कानपुर के ग्वालटोली थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. 
इनपुट-आईएएनएस

Trending news