जेल जाने के बाद राजद के पूर्व प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें, श्रम मंत्री ने भी लगाया फर्जीवाड़े का आरोप
Advertisement

जेल जाने के बाद राजद के पूर्व प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें, श्रम मंत्री ने भी लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

Jharkhand News: मंत्री सत्यानंद ने कहा कि सुबोध पासवान खुद को राजद का प्रदेश प्रवक्ता बनाकर बीसीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों युवकों से लाखों रुपए की अवैध वसूली कर चुका है.

जेल जाने के बाद राजद के पूर्व प्रवक्ता की बढ़ी मुश्किलें, श्रम मंत्री ने भी लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

चतरा : राजद के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सुबोध पासवान की जेल में मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. दरअसल, संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने के नाम पर भीड़ को उकसा कर अधिकारियों और जवानों से बदसलूकी करने के आरोप लगा है.

प्रतापपुर पुलिस द्वारा आचार संहिता उल्लंघन व सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य मामलों में गिरफ्तारी के बाद सूबे के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण और कौशल विकास सह उद्योग मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सुबोध पासवान पर कई संगीन आरोप लगे है. इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. मंत्री सत्यानंद ने कहा कि सुबोध पासवान खुद को राजद का प्रदेश प्रवक्ता बनाकर बीसीसीएल में नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों युवकों से लाखों रुपए की अवैध वसूली कर चुका है. इतना ही नहीं सुबोध पासवान का नक्सलियों और क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों से गहरा साठगांठ होने का भी आरोप मंत्री ने लगाया है. उन्होंने कहा कि जब लोग पैसे का तगादा करते हैं तो सुबोध बाउंसर का सहारा लेकर उन्हें डराता धमकाता है.

मंत्री ने कहा कि इस मामले में जल्द ही डीजीपी से मिलकर सुबोध पासवान के विरुद्ध उच्च स्तरीय जांच करते हुए कार्रवाई की मांग करेंगे. चतरा से राजद के इकलौते विधायक सह चम्पाई सोरेन मंत्रिमंडल में शामिल मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जेल जाने वाला पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सुबोध पासवान राजद में ना कभी था और ना है. वह एक अपराधी प्रवृत्ति का इंसान है. सुबोध पासवान फर्जी बाउंसर रखकर सीसीएल में नौकरी लगाने के नाम पर सैकड़ो युवक-युवतियों से करोड़ो रुपये का ठगी किया है. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सभी जिले वासियों से अपील की है कि सुबोध पासवान के झांसे में नहीं आए. उन्होंने कहा है कि खुद को प्रवक्ता बताने वाले सुबोध के पास आय का कोई स्रोत नहीं है. उसका नक्सलियों के साथ-साथ अपराधियों से गहरा सांठगांठ है. उन्होंने कहा है कि नटवरलाल के तर्ज पर कभी फर्जी दरोगा, कभी डीएसपी तो कभी इंजीनियर बनकर ठगी करने वाले सुबोध पासवान के सम्पति का प्रशासन जांच करें.

साथ ही मंत्री ने यह भी कहा कि सुबोध पासवान का ठगी नेटवर्क राजधानी सहित कई जिलों में फैला हुआ. मंत्री के अनुसार सुबोध राजद की महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ताओं से भी लाखों की ठगी की है. जब लोग पैसे की मांग करते हैं तो उसके द्वारा बाउंसरों का सहारा लेकर उन्हें डराया धमकाया जाता है. मंत्री ने कहा कि इस मामले में जल्द ही डीजीपी समेत अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर मामले की उच्च स्तरीय जांच करते हुए कार्रवाई की मांग करेंगे.

इनपुट- धर्मेंद्र पाठक

ये भी पढ़िए- Bhagwan Ram Ke Bhog: जनकपुर में इस खास तरह से मनाई जाती है रामनवमी, धनुषा धाम मंदिर की अलग है कहानी

 

Trending news