बोकारो: पुलिस अधिकारी के आवास पर निकला 3 फुट लंबा सांप, मच गई खलबली, टीम ने किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar921458

बोकारो: पुलिस अधिकारी के आवास पर निकला 3 फुट लंबा सांप, मच गई खलबली, टीम ने किया रेस्क्यू

Bokaro News: सीआईएसएफ के डीआईजी आवास पर सांप निकलने से हड़कंप मच गया. 

 

पुलिस अधिकारी के आवास से पकड़ा गया सांप (फाइल फोटो)

Bokaro: बोकारो के पुलिस अधिकारियों का घर सांपों का बसेरा बना हुआ है. यहां कभी एसपी तो कभी डीआईजी के घर से आए दिन स्नेक कैचर बाहर निकलते दिखाई देते हैं और उनके हाथ में एक से बढ़ कर एक विषधर सांप होते हैं.
 
ताजा मामला सीआईएसएफ के डीआईजी आवास का है, जहां सांप निकलने से हड़कंप मच गया. बोकारो के सीआईएफ के डीआईजी के आवास 4B/1071 के सुरक्षा गार्ड के कमरे में जब सांप दिखा तो लोग आनन-फानन में स्नेक कैचर को फोन करने लगे और फिर जब स्नेक कैचर एमपी पांडे डीआईजी आवास पहुंचे तो उनके होश फाख्ता हो गए.
 
ऐसा इसलिए क्योंकी डीआईजी आवास के एक कमरे में पलंग के नीचे कुंडी मार कर बैठा सांप दूर से देखने में तो सामान्य लग रहा था लेकिन पास जाने पर पता चला की सांप करीब तीन फीट लंबा है.

ये भी पढ़ें- टाईगर रिजर्व से भटक कर बाघ पहुंचा 150 किलोमीटर दूर मोतिहारी, DM के नेतृत्व में चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन
 
इसके बाद स्नेक कैचर अपनी रक्षा करते हुए उसे अपने कब्जे में करने की कोशिश करता है और फिर पकड़े जाने के बाद उसे एक डब्बे में बंद कर अपने साथ ले जाता है और दूर जंगल में छोड़ जाता है. बारिश के सीजन में सांपों का निकलना आम होता है लेकिन बोकारो के पुलिस अधिकारियों के आवास में इतनी बड़ी संख्या में सांपों का निकलना पूरे महकमें के लिए चिंता का सबब बना हुआ है.
 
दरअसल, इसके पहले भी बोकारो के एसपी आवास के कार पार्किंग में एक सप्ताह के अंदर तीन सांप निकल चुके हैं. उन तीनों सांपों को स्नेक कैचर एमपी पांडे की मदद से जंगल में छोड़ा जा चुका है.  कुछ लोगों का मानना है कि बरसात के कारण सांपों के बिल में पानी प्रवेश कर जाने की वजह से सांप निकल रहे हैं. ऐसे में इस सीजन में विशेष सतर्कता की जरूरत है.

 

Trending news