UPSC परीक्षा में मधुबनी के तीन उम्मीदवारों ने दिखाया कमाल, माता-पिता को बताया प्रेरणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1204726

UPSC परीक्षा में मधुबनी के तीन उम्मीदवारों ने दिखाया कमाल, माता-पिता को बताया प्रेरणा

UPSC Result: राजनगर प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी अतुलेश झा ने यूपीएससी की परीक्षा में 131 वां रैंक लाकर न केवल मधुबनी जिला बल्की मिथिलांचल सहित सूबे का नाम रौशन किया है.

UPSC परीक्षा में मधुबनी के तीन उम्मीदवारों ने दिखाया कमाल, माता-पिता को बताया प्रेरणा

Madhubani: UPSC Result: देश की सबसे सर्वोच्च परीक्षा में मधुबनी के तीन लाल ने कमाल दिखाया है. राजनगर प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव निवासी अतुलेश झा ने यूपीएससी की परीक्षा में 131 वां रैंक लाकर न केवल मधुबनी जिला बल्की मिथिलांचल सहित सूबे का नाम रौशन किया है. बल्कि उनकी सफलता से इलाके और परिवार में खुशी की लहर है. लोग बधाइयां दे रहे हैं. अतुलेश झा के पिता उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा में डिप्टी डायरेटर है. वहीं माता इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडवोकेट हैं.  

अतुलेश झा को माता-पिता से मिला मोटिवेशन
अतुलेश झा इंटर की परीक्षा बीएचएस से की है. वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजश कालेज से बीएससी ऑनर्स की पढ़ाई पूरी की है. पूरा परिवार इलाहावाद में रहता है. यूपीएससी परीक्षा के परिणाम के बाद उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ अपने पैतृक गांव लक्ष्मीपुर पहुंचकर कुलदेवता को प्रणाम किया और बड़ों का आशीर्वाद लिया. उन्होंने अपनी सफलता के लिए सदैव माता-पिता का मोटिवेशन बताया है. निरन्तर सही विषय का चयन कर पूरी सकारात्मकता परिश्रम और गुरुजन के मार्गदर्शन को सफलता का आधार बताया है. 

यह भी पढ़े- बिहार: कर्ज के बोझ तले दबे हैं जदयू प्रत्याशी, करोड़ों के मालिक राजद उम्मीदवारों पर क्रिमिनल केस दर्ज

दो उम्मीदवारों ने भी किया अपने इलाके का नाम रोशन
इसके अलावा प्रतियोगी छात्रों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि निराश नहीं होना चाहिए. पूरे सकारात्मक भाव से तैयारी करनी चाहिए, सफलता जरूर मिलेती है. अतुलेश की सफलता से उनके पिता, चाचा, दादी सभी लोग गर्व महसूस कर रहे हैं. वहीं खिरहर गांव के उत्सव आनंद ने 26 वीं रैंक हासिल की है. परजुआर गांव निवासी उमाशंकर प्रसाद 167 वीं रैंक लाकर यूपीएससी परीक्षा को उत्तीर्ण किया है.

यह भी पढ़े- बिहार: जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार लेंगे अंतिम फैसला, सर्वदलीय बैठक होगी ये चर्चा

Trending news