जलजमाव से परेशान परिवार ने हाउस लिफ्टिंग का लिया फैसला, 4 फीट ऊपर तक लिफ्ट हो चुका है मकान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar993611

जलजमाव से परेशान परिवार ने हाउस लिफ्टिंग का लिया फैसला, 4 फीट ऊपर तक लिफ्ट हो चुका है मकान

 रांची में बारिश और जलजमाव से परेशान होकर एक परिवार ने हाउस लिफ्टिंग का काम शुरू करवाया है. दरअसल, बारिश की वजह से घर के बाहर और भीतर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.

जलजमाव से परेशान परिवार ने हाउस लिफ्टिंग का लिया फैसला (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची में बारिश और जलजमाव से परेशान होकर एक परिवार ने हाउस लिफ्टिंग का काम शुरू करवाया है. दरअसल, बारिश की वजह से घर के बाहर और भीतर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.इसी से परेशान होकर मकान मालिक ने ये प्रयोग शुरू करवाया है.

जगतपुरम कॉलोनी में हाउस लिफ्टिंग

कांके स्थित जगतपुरम कॉलोनी में एक घर में महीनों से पानी भरा हुआ था. जिस वजह से घर के लोग बुरी तरह से परेशान हो चुके थे. ऐसे में उन्होंने नेट पर सर्च किया और हाउस लिफ्टिंग का आईडिया उनके दिमाग में आया. इसके लिए उत्तर प्रदेश की एक हाउस लिफ्टिंग कंपनी से संपर्क साधा गया, जिन्होंने इस काम के लिए हामी भरी है. 

करीब 25 दिन से काम जारी

यूपी से आई हाउस लिफ्टिंग कंपनी करीब 25 दिनों से काम करवा रही है. कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक मकान को 4 फीट ऊपर उठा लिया गया है. और जल्द ही मकान को 8 फीट तक और लिफ्ट कर लिया जाएगा. हाउस लिफ्टिंग के लिए मकान में करीब 370 जैक लगाए गए हैं.साथ ही 30 से 40 कर्मचारी इसमें काम कर रहे हैं.

दो मंजिला मकान में चल रहा है काम

जिस घर में हाउस लिफ्टिंग का काम चल रहा है वो 2 मंजिला इमारत है,जिसमें 6-7 कमरे हैं.घर में सभी सामान जैसा रखा हुआ था वैसे ही रखा हुआ है.हाउस लिफ्टिंग का काम चलने के बावजूद परिवारवालों को इसका जरा भी पता नहीं चल रहा है.जबकि कंपनी के लोग बिल्डिंग को जमीन से 4 फीट ऊपर लिफ्ट कर चुके हैं. ऐसे में अगर ये प्रयास सफल रहता है तो इससे रांची में अन्य जगहों पर भी इस तरह का प्रयोग आजमाया जा सकता है.

(इनपुट:अभिषेक भगत)

Trending news