Nawada: गर्भवती महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने की छापेमारी, नर्सिंग होम को किया सील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229537

Nawada: गर्भवती महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने की छापेमारी, नर्सिंग होम को किया सील

नवादा के पकरीबरावां में अवैध रूप से संचालित एक निजी नर्सिंग होम में महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अवैध रूप से चल रहे इस नर्सिंग होम में छापेमारी की.

(फाइल फोटो)

Nawada: नवादा के पकरीबरावां में अवैध रूप से संचालित एक निजी नर्सिंग होम में महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अवैध रूप से चल रहे इस नर्सिंग होम में छापेमारी की. जिसके बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया. 

नर्सिंग होम को किया सील
सिविल सर्जन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पकरीबरावां पहुंची. टीम ने अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम पर पहुंच कर छापेमारी की. इसी नर्सिंग होम में प्रसव पीड़िता की मौत हुई थी. नर्सिंग होम बंद रहने पर जिला वेक्टर बॉर्न पदाधिकारी डॉ. बीरेंद्र कुमार, सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी अजय कुमार और पकरीबरावां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिन्हा नर्सिंग होम का ताला तोड़ उसके अंदर गए. इस बीच ऐसा कोई दस्तावेज नहीं पाया गया, जिससे यह साबित हो सके कि नर्सिंग होम मानक के अनुरूप चल रहा है. इसके बाद पदाधिकारियों ने लेबर रूप समेत पूरे नर्सिंग होम को सील कर दिया. 

डॉ. बीरेंद्र ने बताया कि नर्सिंग होम संचालिका जयमंति देवी पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. साथ ही दोषी आशा कार्यकर्ता पर भी कार्रवाई की जाएगी. इधर, आशा कार्यकर्ता रुक्मिणी देवी ने खुद को निर्दोष बताया है.

परिजनों ने किया हंगामा
बता दें कि 1 दिन पूर्व अवैध नर्सिंग होम संचालक ने जच्चा-बच्चा की जान ले ली थी. मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने क्लिनिक संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि पकरीबरावां के रविदास टोला निवासी रीता देवी को गर्भवती महिला पीड़ा के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां लाया गया था. जहां से उसे रेफर कर दिया गया था. उसके बाद स्वास्थ्य केंद्र में सक्रिय कार्यकर्ता पीछे पड़ गए. गर्भवती महिला पीड़ा से छटपटा रही महिला के परिजनों को बहला-फुसलाकर कथित आशा कार्यकर्ता उसे व्यापार मंडल के ठीक सामने एक निजी नर्सिंग होम में ले गए, जहां उसकी मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने नर्सिग होम के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

ये भी पढ़िये: Bihar: पटना में बेखौफ अपराधी, गोलियों की तड़तड़ाहट से गुंजा राजीव नगर, इलाके में सनसनी

Trending news