एक विवाह ऐसा भी.. ससुर ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया कन्यादान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1238461

एक विवाह ऐसा भी.. ससुर ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया कन्यादान

Unique Wedding: बिहार के छपरा में एक ससुर ने पिता बनकर अपनी विधवा बहु को फिर से नई जिंदगी शुरुआत करने का अवसर दिया है. विधवा बहु के ससुर ने न सिर्फ उसे बेटी समझकर उसका कन्यादान बल्कि उसके ज्येष्ठ ने बड़े भाई होने का फर्ज भी निभाया. 

एक विवाह ऐसा भी.. ससुर ने कराई विधवा बहू की शादी, बेटी की तरह किया कन्यादान

छपराः Unique Wedding: बिहार के छपरा में एक ससुर ने पिता बनकर अपनी विधवा बहु को फिर से नई जिंदगी शुरुआत करने का अवसर दिया है. विधवा बहु के ससुर ने न सिर्फ उसे बेटी समझकर उसका कन्यादान बल्कि उसके ज्येष्ठ ने बड़े भाई होने का फर्ज भी निभाया. ज्येष्ठ ने बड़े भाई होने के नाते उसे उसके ससुराल के लिये विदा किया. अब हर कोई परिवार के इस सराहनीय कार्य की चर्चा जोरों शोरों से हो रही है. 

2017 में हुई थी धूमधाम से शादी 
सोनपुर के गोला बाजार के अशोक साह की पुत्री चांदनी कुमारी की शादी प्रमानन्दपुर के शिवपुर गांव के सुरेन्द्र प्रसाद साह के पुत्र चन्दन कुमार से 2017 में काफी धूमधाम से हुई थी. इसके बाद चन्दन और चांदनी की जीवन खुशहाल थी. इस दौरान उन्हें एक पुत्र भी हुआ. तभी चौथे वर्ष 2021 में चन्दन की अचानक तबियत बिगड़ी और लंबी इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. 

यह भी पढ़े- Flood in Chhapra: बाढ़ में नहीं डूबेगा छपरा, जानिए बचाव के लिए क्या हैं जिला प्रशासन की तैयारियां

पिता बनकर बेटी के लिए ससुर ने ढूंढा लड़का  
इस घटना के बाद चांदनी की दुनिया उजड़ गई और उसके जीवन मे अंधेरा छा गया. परिवार के साथ वह हमेशा खोई रहती थी, उसके चेहरे की उदासी को लेकर परिवार वाले भी चिंतित रहने लगें. घरवाले चांदनी की उदासी को देखकर काफी परेशान हो गये थे. फिर चांदनी के ससुर ने सुरेन्द्र प्रसाद साह ने परिजनों से राय विचार कर, चांदनी की उजड़ी दुनिया को फिर से बसाने का निर्णय लिया और ससुर ने पिता बनकर अपनी विधवा बहु के लिए लड़का ढूंढने निकले. 

यह भी पढ़े- बिहार से निकल विदेशों तक फैला खाजा का स्वाद, जानिए क्या है इसकी खासियत

Trending news