Bihar: कोरोना मरीजों की संख्या में दिखी वृद्धि, 44 नए मामले आए सामने
Advertisement

Bihar: कोरोना मरीजों की संख्या में दिखी वृद्धि, 44 नए मामले आए सामने

 बिहार में उमस भरी गर्मी के बीच कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में उमस भरी गर्मी के बीच कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे के अंदर ही कोरोना (Corona) के कुल 17 नये मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं, इसके एक दिन पहले यानी शनिवार को 44 मरीज सामने आए थे.

बिहार राज्य में एक सप्ताह पहले यानी 5 जून को 11 मरीज संक्रमित पाए गए थे. इस राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 74 थी. बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार की शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को 27 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी, हालांकि रविवार को आठ संक्रमित मरीज ही सामने आए. पटना में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 72 है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो शुक्रवार को राज्य में 10 नए मरीजों की पहचान हुई थी, जबकि उसके एक दिन पहले गुरुवार को 14 नए मरीज सामने आए थे.
स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि पिछले एक दो दिनों के अंदर कोरोना (Corona) मरीजों की संख्या में वृद्धि जरूर हुई है लेकिन चिंता वाली बात नहीं है. उन्होंने कहा कि लोग कोरोना (Corona) प्रोटोकॉल का पालन करें. राज्य में लगातार संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news