PDS सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी, लालू , राबड़ी के नाम पर हो रहा राशन का उठाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1207117

PDS सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी, लालू , राबड़ी के नाम पर हो रहा राशन का उठाव

खानपुर प्रखंड में पीडीएस सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है, जहां मुस्लिम उपभोक्ता नारूल अंसारी के कार्ड में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम जोड़कर वर्षों से खाद्यान्न का उठाव किया जा रहा है.

(PDS)

समस्तीपुरः समस्तीपुर में पीडीएस सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यह गड़बड़ी इतनी बड़ी है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम पर ही रहा राशन का उठाव हो रहा है. राजद प्रखंड अध्यक्ष ने पीडीएस सिस्टम में इतनी बड़ी गड़बड़ी को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने सीएम से लेकर डीएम तक लिखित शिकायत देकर जांच की मांग की है. 

लालू राबड़ी का नाम भी राशन कार्ड में शामिल
बता दें कि खानपुर प्रखंड में पीडीएस सिस्टम में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है, जहां मुस्लिम उपभोक्ता नारूल अंसारी के कार्ड संख्या 1019004002400034 में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का नाम जोड़कर वर्षों से खाद्यान्न का उठाव किया जा रहा है. वहीं एक अन्य उपभोक्ता सलामत खातून के पीएचएच कार्ड संख्या 10190040024012400015 में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित तीन अन्य महिला का नाम जोड़कर राशन का उठाव किया जा रहा था.

मई महीने से कई लाभुकों का राशन हुआ बंद 
वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि इस पंचायत में ऐसे कई लाभुक हैं. जिनका नाम राशन कार्ड में शामिल था उन्हें पूर्व में राशन मिल रहा था लेकिन मई महीने से उनका राशन बंद कर दिया गया है. उपभोक्ताओं की शिकायत है कि डीलर द्वारा उनका निशान तो ले लिया गया लेकिन इस माह का राशन उन्हें नहीं दिया गया है.

मामले को लेकर विभाग कर रहा कार्रवाई
इस गड़बड़ी को लेकर जन वितरण प्रणाली के विक्रेता की दलील है कि राशन कार्ड में जो गड़बड़ी है. उसको लेकर समय-समय पर उनके द्वारा जांच कर विभाग की सूचित किया जाता है. उनके पास लगभग 780 उपभोक्ता हैं. जिनमें से 60 लोगों का नाम काट दिया गया था लेकिन फिर उनका नाम जोड़ दिया गया है. बिना आधार लिंक के किसी उपभोक्ता को खाद्यान्न मुहैया नहीं किया जाता है. वहीं इस मामले पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी का कहना है कि मामले की जांच के लिए पटोरी और विभूतिपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की टीम गठित कर जांच के लिए निर्देशित किया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

आरजेडी नेता ने की इस मामले में जांच की मांग
खानपुर प्रखंड में पीडीएस के माध्यम से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम होने और खाद्यान्न उठाव का मामला सामने आने के बाद आरजेडी प्रखंड अध्यक्ष डॉ मो इसहाख ने मामले की जांच को लेकर डीएम से लेकर सीएम तक लिखित शिकायत देकर जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.
(रिपोर्ट-संजीव नैपुरी)

Trending news