ठाकुरों के गांव में हुई थी नदिया के पार फिल्म की शूटिंग, जानें जौनपुर से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421566

ठाकुरों के गांव में हुई थी नदिया के पार फिल्म की शूटिंग, जानें जौनपुर से कनेक्शन

Nadiya Ke Paar: बॉलीवुड फिल्म नदिया के पार के फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के जिला जौनपुर में हुई थी. जौनपुर के केराकत तहसील के विजयपुर और राजेपुर दो गांव में शूटिंग हुई थी. यहां करीब दो महीने शूटिंग चली थी.  

जौनपुर में हुई थी नदिया के पार फिल्म की शूटिंग (File Photo)

Nadiya Ke Paar Film: 1 जनवरी, साल 1982 दिन शुक्रवार को रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'नदिया के पार' को आज भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. मगर, क्या आप जानते हैं कि यह फिल्म कहां शूट की गई थी. किस गांव में इसकी शूटिंग हुई थी. अगर आप जानते हैं तो ठीक है, नहीं तो हम आपको इस ऑर्टिकल में बताएंगे. 

अभिनेता सचिन और अभिनेत्री साधना सिंह ने फिल्म नदिया के पार में मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हुई थी. जिसमें जौनपुर के स्थानीय कलाकारों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. नदिया के पार फिल्म को राजश्री प्रोडक्शन ने बनाई थी. जौनपुर के केराकत में गोमती नदी के किनारे बसे गांव विजयपुर को शूटिंग के मुख्य लोकेशन बनाया गया था.

नदिया के पार फिल्म की शूटिंग जौनपुर के जिस गांव में हुई थी वह गांव ठाकुरों का था. जिले के केराकत तहसील के विजयपुर और राजेपुर दो गांव थे. स्थानीय लोग बताते हैं कि फिल्म की शूटिंग के लिए डायरेक्टर गोविंद मूनिस ने गांव वालों पैसा देना चाहा, लेकिन गांव वालों ने मना कर दिया था. शूटिंग करीब डेढ़ दो महीने तक गांव में चली थी. इस दौरान सभी स्टार्स कास्ट और क्रू गांव में ही रुके थे. जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म के यूनिट मैनेजर रामजनक सिंह इसी गांव के रहने वाले थे. 

यह भी पढ़ें:1963 में रिलीज हुई थी पहली भोजपुरी फिल्म, अब बन गई 2000 करोड़ रुपए की इंडस्ट्री

रिपोर्ट के अनुसार, नदिया के पार फिल्म 18 लाख के बजट में बनी थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म नदिया के पार ने उस दौरा में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने 5 करोड़ के आस-पास की कमाई की किया था.

यह भी पढ़ें:बॉलीवुड के वो सितारे, जो भोजपुरी में भी दिखा चुके हैं जलवा

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news