बॉलीवुड के वो सितारे, जो भोजपुरी में भी दिखा चुके हैं जलवा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421386

बॉलीवुड के वो सितारे, जो भोजपुरी में भी दिखा चुके हैं जलवा

Bollywood Stars in Bhojpuri Movies: बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भोजपुरी फिल्म 'गंगा' में 2006 में काम किया था. इस फिल्म में हेमा मालिनी, नगमा, रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे कुछ बड़े कलाकार थे. 

भोजपुरी फिल्मों में बॉलीवुड सितारे (File Photo)

Bhojpuri News: बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार एक वक्त में भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वो अलग बात है कि अभी के दौर में कोई बड़ा बॉलीवुड स्टार भोजपुरी फिल्म नहीं कर रहा है. हालांकि, भोजपुरी के स्टार लगातार काम कर रहे हैं. हम आज आपको इस ऑर्टिकल में बताएंगे कि बॉलीवुड के कुछ स्टार ने भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. 

अजय देवगन

मनोज तिवारी और शरबानी मुखर्जी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'धरती कहे पुकार के' में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने काम किया था. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था.

धर्मेंद्र 

बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र ने भोजपुरी फिल्म 'देश परदेश' में पिता का किरदार निभाया था. यह कहानी एक युवा की दो अलग-अलग विचारधाराओं पर आधारित थी. एक आदमी जो विदेश से आता है वह अपने माता-पिता को छोड़ देता है और अपनी पत्नी के परिवार के साथ रहने चला जाता है और एक नौकर जो घर में बड़ा हुआ है वह अपने मालिकों की देखभाल करता है. फिल्म में मशहूर भोजपुरी एक्टर पवन सिंह और मोनालिसा भी शामिल हैं. 

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की पहली भोजपुरी फिल्म 'भोले शंकर' थी. इस फिल्म ने किसी भोजपुरी फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग ली और इसे सबसे बड़ी भोजपुरी हिट माना जाता है. मिथुन चक्रवर्ती के साथ मशहूर भोजपुरी गायक-अभिनेता मनोज तिवारी ने भी अहम भूमिका निभाई थी. कहानी बेरोजगारी के मुद्दे के इर्द-गिर्द घूमती है जहां मिथुन शंकर की भूमिका निभाते हैं, जो एक अंडरवर्ल्ड डॉन है और भोले के बड़े भाई हैं, जो मनोज तिवारी द्वारा निभाया गया.

जैकी श्रॉफ 

मशहूर बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ ने भोजपुरी फिल्म 'बलिदान' में काम किया था. फिल्म में अन्य सितारे रवि किशन और रिंकू घोष भी शामिल हैं. फिल्म का गाना उदित नारायण, पवन सिंह और कल्पना ने गाया था.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने भोजपुरी सिनेमा में काम किया है. भोजपुरी फिल्म गंगा में अभिनेत्री नगमा और हेमा मालिनी ने का का किया था. गंगा में हेमा मालिनी के साथ अमिताभ बच्चन भी थे. इसको दर्शकों का खूब प्यार मिला था.

भाग्यश्री

सलमान खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ने भी भोजपुरी सिनेमा में काम किया है. इन्होंने मनोज तिवारी से लेकर रवि किशन जैसे स्टार के साथ भोजपुरी फिल्म किया है.

शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड में दम-खम रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने भी भोजपुरी फिल्म में काम किया है. भोजपुरी फिल्म राजा ठाकुर में शत्रुघ्न सिन्हा काम किया है. इस फिल्म में मनोज तिवारी और नगमा ने भी का किया था. 

नगमा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा ने भी भोजपुरी सिनेमा में काम किया है. नगमा ने रवि किशन के साथ फिल्म 'दूल्हा मिलल दिलदार', 'पंडित जी बताई न बिआह कब होई', 'गंगा', 'अब त बन जा सजनवा हमार', 'जनम जनम क साथ बा' जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है.

​यह भी पढ़ें:1963 में रिलीज हुई थी पहली भोजपुरी फिल्म, अब बन गई 2000 करोड़ रुपए की इंडस्ट्री

रंभा

रंभा ने भी भोजपुरी इंडस्ट्री का रुख किया था और कई फिल्मों में काम किया है. रंभा ने रवि किशन के साथ 'बांके बिहारी एमएलए', 'रसिक बलमा' और 'राम बलरा'  जैसी फिल्मों में काम किया है.

जया बच्चन

भोजपुरी फिल्मों में अमिताभ बच्चन की वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन ने भी काम किया है. एक फिल्म में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों ने साथ काम किया था.

यह भी पढ़ें:'तू लगावेलू जब लिपस्टिक' ने अमेरिका में मचाई थी 'तबाही', कमर लचकाते दिखे विदेशी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news