Kaimur Weather: कैमूर में कड़ाके की ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त, एक ही सहारा अलाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2065245

Kaimur Weather: कैमूर में कड़ाके की ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त, एक ही सहारा अलाव

Kaimur Weather: कैमूर जिले में कड़ाके की ठंड पड़ने से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पारा लुढ़क कर लगभग 6 डिग्री तक पहुंच गया है. शीतलहर और पछुआ हवा के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. किसी को बहुत जरूरी कार्य है तो घर से निकल रहे हैं. 

Kaimur Weather: कैमूर में कड़ाके की ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त, एक ही सहारा अलाव

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले में कड़ाके की ठंड पड़ने से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पारा लुढ़क कर लगभग 6 डिग्री तक पहुंच गया है. शीतलहर और पछुआ हवा के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. किसी को बहुत जरूरी कार्य है तो घर से निकल रहे हैं. दिन में भी सड़कों पर वाहन लाइट जलाकर चलने को मजबूर है. 

शीतलहर और कनकनी हवा लोगों की मुसीबत बन चुकी है. भभुआ नगर परिषद के तरफ से समुचित अलाव का व्यवस्था नहीं है. जहां ठंड से लोग परेशान हैं. वहीं लोग जिला प्रशासन और नगर परिषद से सभी चौक चौराहा पर अलाव जलाने की मांग कर रहे हैं. भभुआ के सब्जी रोड मंडी के पास लोग अलाव ताप रहे थे. 

वहीं जानकारी देते हुए मोहल्ला वासी आरिफ अंसारी बताते हैं कि सब्जी मंडी है गर्ल हाई स्कूल के पास ठंड को देखते हुए हम लोग अपनी सुविधा को देखते हुए अपने निजी तरीके से अलाव की व्यवस्था किए हुए, क्योंकि लोग यहां अपना काम करके अलाव ताप कर ठंड से बच सके और अपना काम कर सके. सब्जी मंडी रोड पर रात भर लोग चलते रहते है. यहां रात भर सब्जियां उतरती रहती है. उसी को देखते हुए हम लोग अलाव जलाते हैं ताकि किसी भी व्यक्ति को परेशानी ना हो और आसानी से सब्जी वितरण हो सके. 

हम लोग निजी तरीके से अलाव जलाए हैं ना तो जिला प्रशासन और नहीं नगर परिषद के तरफ से अलाव के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में 5 से 6 डिग्री तापमान लुड़क गया है. हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं. हर जगह अलाव की व्यवस्था की जाए. वहीं मोहम्मद राशि बताते हैं कि सब्जी मंडी रोड पर है. यहां हम लोग अपनी निजी व्यवस्था से अलाव जलाए हैं क्योंकि ठंड काफी बढ़ चुकी है और जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि सभी जगह पर अलाव की व्यवस्था की जाए. जिससे ठंड से लोगों को बचाया जा सके.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- Bihar News: सड़क हादसे में मुखिया सहित तीन पंचायत प्रतिनिधियों की मौत, मचा कोहराम

Trending news