ITBP Bus Accident: कश्मीर में जवानों से भरी बस खाई में गिरी, लखीसराय निवासी हेड कांस्टेबल हुआ शहीद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1305398

ITBP Bus Accident: कश्मीर में जवानों से भरी बस खाई में गिरी, लखीसराय निवासी हेड कांस्टेबल हुआ शहीद

ITBP Bus Accident: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात लखीसराय के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के खेमतरनी स्थान के रहने वाले अभिराज कुमार भी शहिद हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा बस का ब्रेक फेल होने के कारण हुआ है. 

 

ITBP Bus Accident: कश्मीर में जवानों से भरी बस खाई में गिरी, लखीसराय निवासी हेड कांस्टेबल हुआ शहीद

लखीसराय:  मंगलवार सुबह 11.10 बजे कश्मीर के पहलगाम में बड़ा हादसा हो गया.  पहलगाम में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) की एक बस 100 फीट गहरी खाई में गिर गई. जिसके बाद इस हादसे में ITBP के 7 जवानों की मौत हो गई. इस हादसे में लखीसराय के रहने वाले एक जवान का भी मौत हो गई है. 

लखीसराय के अभिराज कुमार हुए शहीद
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात लखीसराय के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के खेमतरनी स्थान के रहने वाले अभिराज कुमार भी शहीद हो गए हैं. घटना के बारे में जैसे ही उनके परिवार को सूचना मिली तो  परिजनों में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि  बस में ITBP के कुल 39 और जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 जवान सवार थे. बताया जा रहा है कि ये हादसा बस का ब्रेक फेल होने के कारण हुआ है. बस में सवार सभी जवान
अमरनाथ यात्रा से ड्यूटी करके वापस लौट रहे थे. 

पहलगाम जा रहे थे सभी जवान
अमरनाथ यात्रा के स्टार्टिंग पॉइंट चंदनवाड़ी से सभी जवान वापस पहलगाम आ रहे थे. तभी ड्राइवर ने बीच में ही अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जाकर गिर गई. इस हादसे में कुल 7 जवानों की मौत हो गई और 30 जवान घायल हो गए. जिसमें आठ जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. गंभीर रूप से घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर भेज दिया गया है, वहीं मामूली रूप से घायल जवानों का इलाज अनंतनाग के एक अस्पताल में किया जा रहा है.  

ये भी पढ़ें- BPSC Judicial Services 2022: BPSC ने जारी किया बिहार ज्यूडिशियल सर्विस का इंटरव्यू लेटर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

शहीद जवानों के परिवारों को हर संभव मदद 
आईटीबीपी के पीआरओ ने बस हादसे के बारे में बताया कि हमारे सात जवानों की जान गई है, जबकि 30 जवान घायल हुए हैं. घायलों को हम हर संभव इलाज मुहैया करा रहे हैं. आईटीबीपी मुख्यालय स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है. हादसे में शहीद जवानों के परिवारों को हरसंभव मदद की जाएगी. 

Trending news