सुल्तानगंज अगुवानी पुल हादसे पर मोदी सरकार एक्शन में, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर बैठाई जांच
Advertisement

सुल्तानगंज अगुवानी पुल हादसे पर मोदी सरकार एक्शन में, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर बैठाई जांच

पुल निर्माण का ठेका एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है. भागलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने ये बड़ी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि भागलपुर की जनता डरी है क्योंकि एसपी सिंगला जब पूल बनाता है तो उड़ जाता है लोग इसपर चढ़ने से कतराएंगे.

सुल्तानगंज अगुवानी पुल हादसे पर मोदी सरकार एक्शन में, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर बैठाई जांच

भागलपुर: भागलपुर के सुल्तानगंज से खगड़िया के अगुवानी तक बन रहे पुल के धराशायी होने के बाद भारत सरकार एक्शन में है. सरकार परिवहन मंत्रालय ने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा बनाये जा रहे बिहार के दो पुलों समेत छह पुलों पर जांच बैठा दी है. बिहार में 2926 करोड़ की लागत बन रहे जेपी सेतु स्थित फोरलेन पूल व 1100 करोड़ की लागत से बनने वाले भागलपुर विक्रमशीला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल की जांच होगी.

पुल निर्माण का ठेका एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है. भागलपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने ये बड़ी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि भागलपुर की जनता डरी है क्योंकि एसपी सिंगला जब पूल बनाता है तो उड़ जाता है लोग इसपर चढ़ने से कतराएंगे. नितिन गडकरी जी से मिल कर बात करेंगे कि विक्रमशीला सेतु के समानांतर पुल का री टेंडर किया जाए और दूसरे कम्पनी को ठेका मीले साथ ही एसपी सिंगला को ब्लैकलिस्ट किया जाए. ये घटिया तरीके से पूल बनाता है.

हम आपको बता दें कि बीते चार मई को शाम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट 1750 करोड़ की लागत से बन रहा पूल का चार पाया व सेगमेंट गंगा में समा गया था. 2014 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी आधारशिला रखी थी. निर्माण का ठेका एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कम्पनी को मिली थी. 2023 के अंत तक इसके शुरुआत की बात कही गयी थी, लेकिन इस बीच दो बार पूल का हिस्सा गिरने से कम्पनी पर सवाल खड़े हो रहे है. वहीं इधर भारत सरकार ने बिहार हरियाणा पंजाब गुजरात व उत्तरप्रदेश में एसपी सिंगला द्वारा बनाये जा रहे पूल पर जांच बैठा दी है.

इनपुट- अश्विनी कुमार

ये भी पढ़िए-  योगा को टक्कर देते हैं कामसूत्र के ये 64 आसन, जानें कैसे इनकी मदद से गृहस्थ जीवन में ला सकते हैं बदलाव

 

Trending news