भागलपुर विश्वविद्यालय 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर कर्मचारियों, कई मुद्दों पर अटकलें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277062

भागलपुर विश्वविद्यालय 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर कर्मचारियों, कई मुद्दों पर अटकलें

कर्मचारी महासंघ के सदस्यों को कहना है कि यदि कॉलेज इकाई के कर्मचारी गन यथावत अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री प्रभु नारायण मंडल ने कहा कि महामंत्री सुशील मंडल के द्वारा जो माता का प्रारूप बनाया गया था 

भागलपुर विश्वविद्यालय 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर कर्मचारियों, कई मुद्दों पर अटकलें

भागलुपरः तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में विगत 10 दिनों से विश्वविद्यालय और कॉलेज के कर्मचारी अपने 12 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. इसी बाबत बुधवार को विश्वविद्यालय के अभीसद के सभागार में बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी के सदस्यों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच वार्ता हुई. जिसमें कर्मचारी महासंघ के 12 सूत्री मांगों पर अपनी सहमति जताते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा इसे जल्द से जल्द 8 अगस्त तक पूरा करने की बात कही गई है.

छात्रों ने पीजी विभाग और कॉलेज खोलने की जताई सहमति
कर्मचारी महासंघ के मंत्री सुशील मंडल के द्वारा कहा गया कि हम सभी कर्मचारी अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन पीजी विभाग और कॉलेज को खोलने पर अपनी सहमति जताई और कहां गया कि यदि 10 अगस्त तक हमारी इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो हम पुनः हड़ताल पर चले आएंगे. इस हड़ताल से छात्र और उनकी पढ़ाई पर काफी असर पड़ेगा.

कर्मचारियों ने महा संघ के मंत्री पर लगाए आरोप
इस वार्ता में रजिस्ट्रार निरंजन प्रसाद सिंह बीएसडब्ल्यू रामप्रवेश सिंह ने किशोर मंडल, सतीश मंडल, प्रभु नारायण मंडल, सुधीर कुमार साह के अलावा, वहीं दूसरी ओर पीएनबी कॉलेज इकाई के कर्मचारियों ने महा संघ के मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी मर्जी से विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में मिलकर यह निर्णय लिया गया. हम लोगों से पूछा तक नहीं गया. उन लोगों ने कर्मचारी महासंघ के मंत्री सुशील कुमार मंडल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारी महासंघ के मंत्री ने पैसे लेकर हड़ताल को तोड़ा है हम सभी इसका विरोध करते हैं. 

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे कर्मचारी 
कर्मचारी महासंघ के सदस्यों को कहना है कि यदि कॉलेज इकाई के कर्मचारी गन यथावत अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री प्रभु नारायण मंडल ने कहा कि महामंत्री सुशील मंडल के द्वारा जो माता का प्रारूप बनाया गया था उस पर हम लोगों की सहमति नहीं ली गई या प्रारूप उन्होंने विश्वविद्यालय पदाधिकारियों के साथ मिलकर बनाई है उसे हम लोग मानने को तैयार नहीं है और हम सभी कर्मचारी गण हड़ताल पर ही रहेंगे.

ये भी पढ़िए- सीएम हेमंत सोरेन ने बिरसा हरित ग्राम योजना के लाभुकों को किया सम्मानित, सीएम बोले- सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले

Trending news