बांका में पुलिस की दिखी लापरवाही, तीन दिन पहले हुई थी मारपीट, नहीं दर्ज हुई एफआईआर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1329823

बांका में पुलिस की दिखी लापरवाही, तीन दिन पहले हुई थी मारपीट, नहीं दर्ज हुई एफआईआर

बांका के अमरपुर थाने में तीन दिन पूर्व मारपीट के मामले में ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन के बाद भी अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई. पीड़ितों का आरोप है कि झगड़े के समय जब पुलिस से शिकायत की गई थी, तो पुलिस ने अश्वासन दिया था.

बांका में पुलिस की दिखी लापरवाही, तीन दिन पहले हुई थी मारपीट, नहीं दर्ज हुई एफआईआर

बांका : बांका के अमरपुर थाने में तीन दिन पूर्व मारपीट के मामले में ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन के बाद भी अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई. पीड़ितों का आरोप है कि झगड़े के समय जब पुलिस से शिकायत की गई थी, तो पुलिस ने अश्वासन दिया था कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, लेकिन अभी तक अरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पुलिस की लापरवाही से नाराज लोगों ने थाने के बाहर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.

क्या है पूरा मामला
दर्जनों की संख्या में ग्रामीण अमरपुर थाना के समीप पहुंचकर जमकर हंगामा करते हुए पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की और पुलिस से सहयोग की मांग की. मौके पर पीड़ित गालिमपुर गांव निवासी विजय कुमार ने बताया कि विगत 28 अगस्त की रात्री गांव के ही सुजीत कुमार नशे में धुत्त होकर दरवाजे पर लगी बांस की टटिया को तोड़ अंदर प्रवेश कर गया. शोर सुनकर जब में बाहर आया तो सुजीत कुमार ने लात घुंसो से प्रहार करते हुए कनपटी पर पिस्टल सटाकर जान मारने की धमकी देने लगा. शोर सुनकर जब मेरी चाची रेखा देवी आई तो सुजीत कुमार उसे भी लप्पड़ थप्पड़ से पींटने लगा. ग्रामीणों के आने पर सुजीत धमकी देते हुए भाग गया।

पीड़ित की शिकायत के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी
पीड़ित ने बताया कि इस मामले की शिकायत 112 नंबर पर कॉल करते हुए दिया. जिस पर करीब आधे घंटे के बाद पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक आरोपित फरार हो गया था. पीड़ित के अनुसार 29 अगस्त को मामले कि लिखित आवेदन थाने में देकर कार्यवाही और युवक की गिरफ्तारी की मांग किया था. युवक की गिरफ्तारी तो दूर की बात है यहां तो आवेदन पर अब तक प्राथमिकी भी दर्ज नहीं किया गया है. जिस कारण आरोपित युवक का मनोबल काफी बढ़ गया है और वह आये दिन ग्रामीणों समेत पिड़ित युवक को केस उठाने का दबाब बनाते आ रहे हैं. मौके पर ग्रामीण सियाराम मांझी,दिनेश मंडल,चंदन कुमार पंजियारा,संतोश कुमार,विवेकानंद पंजियारा,जयराम मंडल,सिनु कुमार ,दिपनारायण मंडल,महेश मांझी आदी ने बताया कि आरोपित युवक मनबढ़ु व मनचले किस्म का युवक है. शराब बिक्री,अन्य नशीली पदार्थो का सेवन करना,राहगीरो व ग्रामीणों के साथ आये दिन बेवजह मारपीट करना उनकी आदतों में शुमार है. ग्रामीणों ने बताया अगर जल्द ही हम ग्रामीणों को इंसाफ नहीं मिलेगा तो आने वाले समय में चरण बद्ध तरीके से हम ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे. साथ ही सहायक अवर निरिक्षक खुर्शीद आलम ने ग्रामीणों को कार्यवाही करने की मांग की.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है अरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Bhojpuri Actress Namrata Malla : नम्रता मल्ला ने इस अंदाज में दिए ऐसे पोज, वीडियो वायरल

Trending news