Banka: जी न्यूज की खबर का असर, रेफरल अस्पताल में भ्रष्टाचार की जांच के लिए कमेटी गठित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2314403

Banka: जी न्यूज की खबर का असर, रेफरल अस्पताल में भ्रष्टाचार की जांच के लिए कमेटी गठित

Banka News: अस्पताल में प्रसव के बाद नाइट शिफ्ट में कार्यरत नर्सों ने उनसे 3 हजार रुपए की डिमांड की. उन्होंने अपनी गरीबी का हवाला देकर रूपए देने से इंकार किया तो उन लोगों ने महिला को रेफर करने की धमकी दी. जिसके बाद 1800 रुपये देने पड़े.

अमरपुर रेफरल अस्पताल

जी न्यूज की एक और खबर का असर देखने को मिला है. दरअसल, बांका के अमरपुर रेफरल अस्पताल में फैले भ्रष्टाचार के मुद्दे को जी न्यूज ने बड़ी प्रमुखता से उठाया था. कुछ दिन पहले यहां जुड़वां बच्चे के जन्म पर प्रसूता के परिजनों से जबरदस्ती पैसे ऐंठे गए थे. अस्पताल में अवैध वसूली की खबर जी न्यूज पर चलने पर बांका के डीएम अंशूल कुमार ने टीम गठित करके जांच करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. डीएम अंशुल कुमार के निर्देश पर विभाग की तीन सदस्यीय टीम गठित करके जांच के लिए अमरपुर रेफरल अस्पताल पहुंची. टीम में डीआईओ सह एसीएमओ डॉ योगेन्द्र प्रसाद मंडल, डीसीएम मनीष लाल एवं डीएएम अमरेन्द्र आर्या जांच के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचे. 

अधिकारियों ने पीड़ित महिला सुरजी देवी के पति प्रमोद दास से पूछताछ की. जिसमें उसने बताया कि उनसे जबरन रूपए लिए गए. उन्होंने नाइट शिफ्ट में ड्यूटी पर तैनात दोनों जीएनएम एवं एक एएनएम से भी पूछताछ की. हालांकि, उन्होंने पूछताछ में क्या जवाब दिया, यह पता नहीं चला. अधिकारियों ने प्रसव वार्ड में भर्ती गर्भवती महिलाओं से भी पूछताछ की. डीआईओ ने इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार किया तथा कहा कि रिपोर्ट तैयार कर वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: बीजेपी नेता के बेटे ने रची थी खुद के अपहरण की साजिश, कर्ज से था परेशान

बता दें कि बीती रात गोरगामा गांव के प्रमोद दास अपनी पत्नी को प्रसव कराने के लिए रेफरल अस्पताल लेकर आए थे. अस्पताल में प्रसव के बाद नाइट शिफ्ट में कार्यरत नर्सों ने उनसे 3 हजार रुपए की डिमांड की. उन्होंने अपनी गरीबी का हवाला देकर रूपए देने से इंकार किया तो उन लोगों ने महिला को रेफर करने की धमकी दी. आखिरकार 1800 रुपए उनको देने पड़े. रूपये देने के बाद प्रसूता के परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे. हंगामे की बात सुनकर रेफरल प्रभारी डॉक्टर राय बहुदार एवं अस्पताल प्रबंधक ऋषि कुमार वहां पंहुचे और मामले को शांत किया. 

रिपोर्ट- बीरेंद्र कुमार

TAGS

Trending news