Arwal News: शिक्षिका ने बच्चों को पीटा, परिजनों ने विद्यालय में ही टीचर को बनाया बंधक
Advertisement

Arwal News: शिक्षिका ने बच्चों को पीटा, परिजनों ने विद्यालय में ही टीचर को बनाया बंधक

Arwal Latest News: छात्र-छात्राओं के परिजनों ने आरोप लगाया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा छुआछूत और भेदभाव किया जाता है.  दो दिन पूर्व जिला प्रशासन की जांच टीम विद्यालय की जांच करने पहुंची थी. बच्चों ने विद्यालय में घटिया भोजन और अंडा ना देने की शिकायत की थी, जिसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य अन्नपूर्णा कुमारी के द्वारा बच्चों के साथ मारपीट की गई. 

परिजनों ने विद्यालय में ही टीचर को बनाया बंधक

Arwal: अरवल जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बख्तर में शनिवार को छुट्टी के दौरान जमकर हंगामा देखने को मिला. विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के परिजनों ने विद्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. साथ ही विद्यालय में ही प्रधानाचार्य और एक शिक्षिका को बंधक बना लिया. घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बूझकर मामले को शांत कराया. पुलिस ने प्रधानाचार्य और शिक्षिका को विद्यालय का ताला खुलवाकर ग्रामीणों के चंगुल से बाहर निकाल.

वहीं, प्रधानाचार्य द्वारा पिटाई किए गए छात्रों को अस्पताल में भर्ती करने के लिए मौके पर एंबुलेंस को बुलाया गया. थाना अध्यक्ष की तरफ से सभी बच्चों को एंबुलेंस के जरिए कलेर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. सभी छात्रों को डॉक्टर इलाज की गई.

इस घटना को लेकर छात्र-छात्राओं के परिजनों ने आरोप लगाया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा छुआछूत और भेदभाव किया जाता है.  दो दिन पूर्व जिला प्रशासन की जांच टीम विद्यालय की जांच करने पहुंची थी. बच्चों ने विद्यालय में घटिया भोजन और अंडा ना देने की शिकायत की थी, जिसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य अन्नपूर्णा कुमारी के द्वारा बच्चों के साथ मारपीट की गई. 

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं अनामिका सिंह, जिन्हें बीजेपी पहली बार भेज रही विधान परिषद

इधर, विद्यालय के प्रधानाचार्य अन्नपूर्णा कुमारी ने बताया कि बच्चों को डांट फटकार लगा रही थी. तभी रसोईया की तरफ से बच्चों के साथ मारपीट किए जाने का परिजनों से शिकायत की. इसके बाद बच्चों के परिजन विद्यालय पहुंचे और स्कूल में शिक्षका को बंधक बनाकर मारपीट करने लगे. इस मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी बिंदु कुमारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और जांच टीम गठित कर दी गई है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.

रिपोर्ट: संजय राजन

Trending news